Friday, April 26, 2024
Advertisement

नवीन उल हक ने लिया रोहित शर्मा का विकेट, सोशल मीडिया पर बुरी तरह घिरे भारतीय कप्तान

नवीन उल हक ने रोहित शर्मा को 11 रन के स्कोर पर आउट किया। उसके बाद सूर्यकुमार यादव का विकेट भी उन्होंने लिया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 24, 2023 20:30 IST
Naveen Ul Haq, Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : IPL नवीन उल हक, रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा भले ही आईपीएल के सबसे सफल कप्तान रहे हैं। लेकिन बतौर बल्लेबाज उनका आईपीएल प्लेऑफ में खराब रिकॉर्ड जारी रहा है। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ आईपीएल 2023 के एलिमिनेटर मुकाबले में उन्हें अफगान गेंदबाज नवीन उल हक ने आउट किया। फिर क्या था विराट कोहली से भिड़ने वाले नवीन उल हक को अपना विकेट देने वाले रोहित सोशल मीडिया पर बुरी तरह घिर गए। उनका खराब प्रदर्शन एक बार फिर सामने आने लगा। हालांकि, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आखिरी लीग मैच में उन्होंने अर्धशतक लगाया था लेकिन इस पूरे सीजन उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है।

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ नॉकआउट मुकाबले में रोहित शर्मा 10 गेंदों पर 11 रन बनाकर नवीन उल हक का शिकार बने। उन्होंने धीमी शुरुआत की और क्रुणाल पंड्या के पहले ओवर में चार डॉट गेंदें खेलीं। इसके बाद हालांकि, तीसरे ओवर में उन्होंने क्रुणाल के ऊपर छक्का और चौका जड़ा। फिर अगले ओवर में नवीन के सामने शॉट खेलने के प्रयास में वह कवर्स के एरिया में कैच आउट हो गए। उनकी 21वीं पारी यह प्लेऑफ में थी और वह सिर्फ 308 रन ही बना पाए हैं। उनका औसत करीब 15.4 और स्ट्राइक रेट 106 का रहा है। एलिमिनेटर मुकाबले में फेल होने के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान सोशल मीडिया पर ट्रोल होने लगे।

सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए रोहित

रोहित शर्मा के एलिमिनेटर में फ्लॉप होने के बाद कई मीम्स भी वायरल होने लगे। कईयों ने कुछ पोस्ट भी किए जिसमें उनकी आलोचना की गई। वहीं मीम्स ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। नवीन उल हक ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने रोहित शर्मा के बाद सूर्यकुमार यादव और कैमरन ग्रीन को भी एक ही ओवर में पवेलियन भेज दिया।

रोहित शर्मा का आईपीएल 2023 में प्रदर्शन

रोहित शर्मा का आईपीएल 2023 के पूरे सीजन में अभी तक प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। 15 पारियों में उनके बल्ले से सिर्फ 324 रन आए जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं। आखिरी और अहम लीग मैच में उन्होंने सनराइजर्स के खिलाफ 37 गेंदों पर 56 रन बनाए जरूर थे लेकिन वहां भी दो कैच उनके ड्रॉप हुए थे और शुरुआत में वह स्ट्रगल करते दिखे थे। पिछले सीजन भी रोहित का बल्ला कुछ खास नहीं चला था। 14 मैचों में वहां सिर्फ वह 268 रन ही बना पाए थे। रोहित के नाम आईपीएल करियर के 242 मैचों में 6203 रन दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें:-

WTC Final: टीम इंडिया की Playing 11 को लेकर बड़ी खबर, भारतीय दिग्गज का बड़ा ऐलान

रवींद्र जडेजा की नाराजगी का कारण आया सामने! स्टार ऑलराउंडर के एक और ट्वीट से मचा बवाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement