Saturday, April 13, 2024
Advertisement

क्रिकेट फैंस को लगा बड़ा झटका, इस खिलाड़ी ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से किया संन्यास का ऐलान

क्रिकेट फैंस को एक बड़ा झटका लगा है। 64 टेस्ट मैच खेलने वाले एक दिग्गज खिलाड़ी ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। इस खिलाड़ी ने अपना आखिरी मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: February 27, 2024 7:05 IST
Neil Wagner- India TV Hindi
Image Source : GETTY इस खिलाड़ी ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

Neil Wagner Retires: क्रिकेट जगत से एक बड़ी खबर सामने निकल कर आई है। एक दिग्गज खिलाड़ी ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। इस खिलाड़ी चयनकर्ताओं द्वारा यह बताए जाने के तुरंत बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी कि उन्हें आगामी दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए नहीं चुना जाएगा।

इस दिग्गज खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

न्यूजीलैंड के आक्रामक तेज गेंदबाज नील वैगनर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है, जिससे उनका 12 साल पुराना टेस्ट करियर खत्म हो गया है, जिसके दौरान उन्होंने न्यूजीलैंड की टीम के लिए 64 टेस्ट खेले और 2021 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जिताने में मदद की थी। बता दें 37 साल के वैगनर 29 फरवरी से वेलिंगटन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाले पहले टेस्ट में प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं होंगे और क्राइस्टचर्च में दूसरे टेस्ट से पहले उन्हें टीम से रिलीज कर दिया जाएगा। 

नील वैगनर का शानदार करियर 

साउथ अफ्रीका में जन्मे नील वैगनर ने अपने करियर में न्यूजीलैंड के लिए कुल 64 टेस्ट मैच खेले। इस दौरान उन्होंने सिर्फ 52.7 की स्ट्राइक रेट के साथ 27.57 की औसत से 260 विकेट लिए। बता दें 100 से ज्यादा विकेट लेने वाले न्यूजीलैंड के गेंदबाजों में केवल सर रिचर्ड हैडली का टेस्ट स्ट्राइक रेट नील वैगनर से बेहतर है। वहीं, नील वैगनर टेस्ट में न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में 5वें नंबर पर हैं। हालांकि वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। 

संन्यास का ऐलान कर भावुक हुए नील वैगनर

नील वैगनर ने कहा कि ये निर्णय आसान नहीं था। जिस चीज को आपने इतना कुछ दिया है और जिससे आपने बहुत कुछ पाया है, उससे दूर जाना आसान नहीं है, लेकिन अब दूसरों के लिए आगे आने और इस टीम को आगे ले जाने का समय आ गया है। मैंने ब्लैक कैप्स के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने के हर एक पल का आनंद लिया है और एक टीम के रूप में हम जो कुछ भी हासिल कर पाए हैं उस पर मुझे गर्व है। मेरे करियर के दौरान बनी दोस्ती और बंधन वे हैं जिन्हें मैं सबसे अधिक संजोकर रखूंगा। 

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी को करानी पड़ी पैर की सर्जरी, T20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर होना तय!

WPL 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने दर्ज की पहली जीत, इस खिलाड़ी को मिला प्लेयर ऑफ द मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement