Sunday, May 12, 2024
Advertisement

WPL 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने दर्ज की पहली जीत, इस खिलाड़ी को मिला प्लेयर ऑफ द मैच

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है। टीम ने यूपी वारियर्स की टीम को 9 विकेट से हरा दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: February 27, 2024 6:03 IST
Delhi Capitals Team- India TV Hindi
Image Source : WPL 2024 Delhi Capitals Team

UP Warriorz vs Delhi Capitals Women WPL 2024: वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने यूपी वारियर्स की टीम को 9 विकेट से हरा दिया है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। क्योंकि यूपी वारियर्स की टीम के बल्लेबाज पहले बैटिंग का न्यौता का मिलने के बाद अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और 20 ओवर के बाद टीम 119 रन ही बना पाई। दिल्ली कैपिटल्स के लिए राधा यादव और मारिजेन कैप ने बेहतरीन गेंदबाजी की। इसके बाद बल्लेबाजी में शेफाली वर्मा ने अपने कौशल दिखाए। उन्होंने दमदार पारी खेली। मौजूदा सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की ये पहली जीत है। वहींयूपी वारियर्स की टीम की मौजूदा सीजन में ये लगातार दूसरी हार है।

शेफाली वर्मा ने खेली दमदार पारी

यूपी वारियर्स की टीम के द्वारा दिए गए 120 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने एक विकेट खोकर टारगेट हासिल किया। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से शेफाली वर्मा ने 43 गेंदों में 64 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और चार छक्के शामिल थे। वहीं कप्तान मेग लेनिंग ने 51 रनों की पारी खेली। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी हुई। जब टीम को एक रन चाहिए था। तब लेनिंग आउट हो गईं। इसके बाद जेमिमा रोड्रिगेज ने चौका लगाकर दिल्ली की टीम को जीत दिला दी। 

टीम को दिलाई बेहतरीन शुरुआत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम को कप्तान मेग लेनिंग और शेफाली वर्मा की जोड़ी ने तेज शुरुआत दिलाई। शेफाली ने सोफी एक्लेस्टोन पर चौके के साथ खाता खोला और फिर गौहर सुल्ताना पर पारी का पहला छक्का जड़ा। सुल्ताना के ओवर में हालांकि लेनिंग भाग्यशाली रहीं जब वृंदा ने शॉर्ट फाइन लेग पर उनका कैच टपका दिया।

राधा यादव ने हासिल किए चार विकेट 

यूपी वारियर्स की टीम स्पिनर राधा यादव (20 रन पर चार विकेट) और मारिजेन कैप (पांच रन पर तीन विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने नौ विकेट पर 119 रन ही बना सकी। श्वेता सहरावत 42 गेंद में पांच चौके और एक छक्के से 45 रन बनाकर टीम की शीर्ष स्कोरर रहीं। उनके अलावा वारियर्स की कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को भी नहीं छू सकी। मारिजेन ने पावर प्ले में तीन विकेट चटकाकर इस फैसले को सही साबित किया। मारिजेन ने पहले ओवर में सिर्फ एक रन देकर शुरुआत की। वारियर्स की टीम पावर प्ले के छह ओवर में तीन विकेट पर 21 रन ही बना सकी। मारिजेन कैप को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला। 

यह भी पढ़ें: 

हुआ बड़ा बदलाव, पंजाब किंग्स को मिला नया होम ग्राउंड; अब इस मैदान पर मैच खेलेगी शिखर धवन की टीम

WFI ने लिया बड़ा फैसला, बजरंग, विनेश और साक्षी को ओलंपिक क्वालीफायर ट्रायल के लिया बुलाया

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement