Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

हुआ बड़ा बदलाव, पंजाब किंग्स को मिला नया होम ग्राउंड; अब इस मैदान पर मैच खेलेगी शिखर धवन की टीम

IPL 2024 में पंजाब किंग्स की टीम अपना पहला मुकाबला 23 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलेगी। लेकिन इससे पहले ही पंजाब किंग्स की टीम को नया होम ग्राउंड मिला है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: February 26, 2024 21:55 IST
Punjab Kings- India TV Hindi
Image Source : IPL Punjab Kings

Punjab Kings Team Home Ground: IPL 2024 की शुरुआत 22 मार्च से हो रही है। आईपीएल का शेड्यूल पहले ही जारी कर दिया गया है। अभी पहले फेज में 17 दिन के शेड्यूल का ऐलान किया गया है जो 7 अप्रैल तक का है। वहीं दूसरे फेज के शेड्यूल का ऐलान अब आम चुनावों की तारीखों के ऐलान के बाद किया जाएगा। आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स की टीम को पहला मैच दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलना है। लेकिन इससे पहले ही पंजाब किंग्स की टीम का होम ग्राउंड बदल दिया गया है। 

पंजाब किंग्स को मिला नया ग्राउंड

पंजाब किंग्स के आईपीएल मैच मोहली के महाराजा यादवेंद्र सिंह क्रिकेट स्टेडियम, मुल्लांपुर में होंगे। पंजाब किंग्स ने इस बात की जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है। पंजाब किंग्स ने लिखा है कि हमारे नए अड्डे को देखने के लिए तैयार हो जाइए। महाराजा यादवेंद्र सिंह स्टेडियम ने पिछले दो सालों में घरेलू मैचों की मेजबानी की है और इसकी क्षमता 33,000 दर्शकों की मेजबानी करने की है। पंजाब किंग्स ने 2008 से अपने पिछले घरेलू मैच इंद्रजीत सिंह बिंद्रा स्टेडियम में खेले, जिसकी क्षमता 27,000 दर्शकों की है।

पंजाब किंग्स के नए होम ग्राउंड में ड्रेनेज सिस्टम बढ़िया है। यहां पर बारिश के बाद आधे घंटे के अंदर मैच शुरू हो सकता है। पानी निकालने के लिए यहां पर हेरिंगबोन ड्रेनेज सिस्टम है। इस स्टेडियम में सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध हैं। यहां पर इंटरनेशनल स्तर के ड्रेसिंग रूम हैं। 

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलेगी पहला मैच

आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स की टीम अपना पहला मैच 23 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ महाराजा यादवेंद्र सिंह क्रिकेट स्टेडियम, मुल्लांपुर में खेलेगी। इस मैदान पर पर पहले फेज में सिर्फ एक ही मैच मैच खेला जाएगा। पंजाब किंग्स की टीम शिखर धवन की कप्तानी में आईपीएल 2023 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। पंजाब किंग्स की टीम 14 में से सिर्फ 6 मुकाबले ही जीत पाई थी और टीम आठवें नंबर पर रही थी।

पहली बार खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं ये खिलाड़ी 

आईपीएल 2023 में खराब प्रदर्शन करने वाले कई स्टार खिलाड़ियों ने पंजाब किंग्स ने रिटेन नहीं किया था। इनमें शाहरुख खान, राज बावा, मोहित राठी और भानुका राजपक्षे शामिल हैं। इस बार पंजाब किंग्स के लिए कई नए चेहरे खेलते हुए दिखाई देंगे, जिनमें हर्षल पटेल, क्रिस वोक्स, आशुतोष शर्मा और  साउथ अफ्रीका के राइली रूसो शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें: 

जीत के बाद भी भारतीय टीम के नाम जुड़ा खराब रिकॉर्ड, इन 3 प्लेयर्स की वजह से हुआ ऐसा

'मैं आंध्र प्रदेश की तरफ से नहीं खेलूंगा', हनुमा विहारी ने बताई कप्तानी छोड़ने की वजह; लगाए बड़े आरोप

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement