Friday, April 26, 2024
Advertisement

ऑक्शन में 16 करोड़ रुपये कमा गया ये घातक बल्लेबाज, सहवाग ने भी माना बहुत घातक

आईपीएल में मोटी रकम कमाने वाले एक खिलाड़ी की वीरेंद्र सहवाग ने जमकर तारीफ की है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: December 26, 2022 20:31 IST
Virender Sehwag- India TV Hindi
Image Source : AP वीरेंद्र सहवाग

आईपीएल का मिनी ऑक्शन खत्म हो चुका है। दुनियाभर के खिलाड़ियों पर जमकर पैसा उड़ा। कई खिलाड़ियों की मोटी कमाई हुई तो कई को किसी टीम ने भाव तक नहीं दिया। वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन को लखनऊ सुपर जायंट्स ने 16 करोड़ की बड़ी रकम चुकाकर अपनी टीम में शामिल किया। अब इस बल्लेबाज पर दिग्गज भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने बड़ा बयान दिया है।

सहवाग ने बताया पूरन को खतरनाक

यूएई में आईएलटी20 के शुरुआती सीजन से पहले, भारत के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि वेस्टइंडीज के विकेटकीपर-बल्लेबाज निकोलस पूरन एक खतरनाक खिलाड़ी हैं और अगर वह फॉर्म में आते हैं, तो उनकी टीम एमआई अमीरात को बहुत फायदा होगा। टी20 में अपनी पिछली 10 पारियों में सिर्फ 94 रन बनाकर पूरन की फॉर्म चिंता का एक बड़ा विषय रही है। ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप से वेस्टइंडीज के पहले दौर से बाहर होने के झटके में, पूरन ने 5, 7 और 13 के स्कोर बनाए और टीम के व्हाइट-बॉल कप्तान के रूप में कदम रखा।

यूएई लीग में दिखाएंगे जलवा

सहवाग ने कहा, निकोलस पूरन एक खतरनाक खिलाड़ी हैं। जबकि टी20 विश्व कप में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं था, वह एक शानदार खिलाड़ी हैं। हाल ही में अबु धाबी टी10 पारी में, उन्होंने मात्र 20-25 गेंदों में 70-80 रन बनाए। अगर वह फॉर्म में आते हैं, तो इससे निश्चित रूप से एमआई अमीरात को फायदा होगा।" सहवाग ने आगे कहा, और यह निश्चित रूप से अच्छी खबर है कि कीरोन पोलार्ड और ड्वेन ब्रावो जैसे दोनों ऑलराउंडर, जो मध्य क्रम में बल्लेबाजी करते हैं, अब एक टीम में खेल रहे हैं। यह निश्चित रूप से एमआई के लिए एक बढ़ावा होगा क्योंकि दोनों मैच विजेता हैं।"

शारजाह वॉरियर्स के कप्तान है मोईन अली

6 टीमों के टूर्नामेंट में, इंग्लैंड के प्रमुख सफेद गेंद के ऑलराउंडर और हाल ही में टी20 विश्व कप विजेता मोईन अली शारजाह वारियर्स का नेतृत्व करेंगे। सहवाग को उम्मीद है कि वह टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे, जिसमें मोहम्मद नबी, नूर अहमद, रहमानुल्लाह गुरबाज, और नवीन-उल-हक जैसे अफगानिस्तान के क्रिकेटर भी हैं। उन्होंने कहा, मोईन अली का एक फायदा यह है कि वह एक ऑलराउंडर है। एक बाएं हाथ का खिलाड़ी जो ओपनिंग से लेकर 6 नंबर तक कहीं भी बल्लेबाजी कर सकते हैं और अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं। उन्होंने इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम की कप्तानी भी की है, वह विश्व कप विजेता है। इसलिए उनके पास खेलों को पढ़ने की मानसिकता है। वह शारजाह वारियर्स के लिए एक शानदार खिलाड़ी साबित होंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement