Friday, April 26, 2024
Advertisement

ICC Elite Panel: नितिन मेनन आईसीसी अंपायरों की विशेष सूची में बरकरार, लिस्ट में एकमात्र भारतीय

भारतीय अंपायर नितिन मेनन आईसीसी के एलीट पैनल में बरकरार रहेंगे और जल्दी है तटस्थ स्थान पर अंपायरिंग करेंगे।

Rajeev Rai Written by: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: June 16, 2022 17:09 IST
Nitin Menon, ICC, ICC elite panel of umpire, ICC Umpire Panel- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Nitin Menon in ICC elite panel list

भारतीय अंपायर नितिन मेनन का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) एलीट पैनल में कार्यकाल एक साल के लिये बढ़ा दिया गया है। इंदौर के 38 वर्षीय मेनन एलीट पैनल के 11 सदस्यों में अकेले भारतीय हैं। वह इस महीने के अंत में पहली बार श्रीलंका में तटस्थ अंपायर के रूप में अपनी सेवाएं देंगे। 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि आईसीसी ने मेनन का एलीट पैनल में कार्यकाल एक साल के लिये बढ़ाया है। अधिकारी ने कहा कि आईसीसी ने हाल में मेनन का कार्यकाल एक साल के लिये बढ़ा दिया है। वह पिछले तीन-चार वर्षों में हमारे प्रमुख अंपायर रहे हैं। वह इस महीने के आखिर में तटस्थ अंपायर के रूप में पदार्पण करेंगे। 

मेनन को 2020 में कोविड-19 महामारी की शुरुआत में एलीट पैनल में शामिल किया गया था। वह एस वेंकटराघवन और एस रवि के बाद एलीट पैनल में शामिल होने वाले तीसरे भारतीय बने थे। मेनन हालांकि भारत में ही अंतरराष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग कर पाये थे, क्योंकि आईसीसी ने स्थानीय अंपायरों को यात्रा प्रतिबंधों के कारण घरेलू श्रृंखला के मैचों में अंपायरिंग की अनुमति दी थी।

इनपुट: PTI

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement