1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ICC की मेन्स T20 टीम ऑफ द ईयर में कोई भी भारतीय नहीं बना सका जगह, बाबर आजम बने कप्तान

ICC की मेन्स T20 टीम ऑफ द ईयर में कोई भी भारतीय नहीं बना सका जगह, बाबर आजम बने कप्तान

ICC ने बुधवार को मेन्स T20 टीम ऑफ द ईयर का ऐलान किया जिसमें एक भी भारतीय जगह नहीं बना सका। इस T20 टीम ऑफ द ईयर का कप्तान बाबर आजम को बनाया गया। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 19, 2022 20:33 IST
ICC की मेन्स T20 टीम ऑफ द...- India TV Hindi
Image Source : GETTY ICC की मेन्स T20 टीम ऑफ द ईयर में कोई भी भारतीय नहीं बना सका जगह, बाबर आजम बने कप्तान

Highlights

  • बाबर आजम 2021 में सबसे छोटे प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रहे।
  • बाबर ने T20 विश्व कप की 6 पारियों में 60.60 की औसत से 303 रन बनाए।

दुबई| ICC ने बुधवार को मेन्स T20 टीम ऑफ द ईयर का ऐलान किया जिसमें एक भी भारतीय जगह नहीं बना सका। इस T20 टीम ऑफ द ईयर का कप्तान बाबर आजम को बनाया गया। ICC एक साल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के नामों की घोषणा करता है। आजम 2021 में सबसे छोटे प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रहे। टी20 विश्व कप के छह पारियों में उन्होंने 60.60 की औसत से 303 रन के साथ अग्रणी रन-स्कोरर के रूप में समाप्त किया। कुल मिलाकर बाबर ने 29 मैच खेले और 37.56 की औसत से एक शतक और नौ अर्धशतकों के साथ 939 रन बनाए। साथ ही उनकी कप्तानी की भी प्रशंसा की गई, क्योंकि उन्होंने अपनी टीम को टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचाया था।

उनके सलामी जोड़ीदार मोहम्मद रिजवान, जिन्हें ग्यारह में विकेटकीपर के रूप में नामित किया गया है, उन्होंने 2021 में खेल के सबसे छोटे प्रारूप में बेहतरीन प्रदर्शन किया। रिजवान ने 73.66 की औसत और 134.89 की स्ट्राइक रेट से केवल 29 मैचों में 1326 रन बनाए। आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे।

ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी मिशेल मार्श, जिन्होंने नाबाद 77 रन बनाकर दुबई में टी20 विश्व कप के फाइनल में अपनी टीम को जीत दिलाई थी, उनको आईसीसी टीम में जगह मिली है। पूरे कैलेंडर वर्ष के दौरान, मार्श सबसे छोटे प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज थे, जिसने अपने खेल में तेजी से सुधार किया और तीसरे नंबर पर 21 मैचों में 36.88 की औसत से 627 रन बनाए और 8 विकेट भी लिए।

आईसीसी द्वारा घोषित ग्यारह में पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी, इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर, दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के स्पिनर तबरेज शम्सी, बल्लेबाज एडेन मार्करम और डेविड मिलर, ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड, श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा और बांग्लादेश के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान को भी शामिल किया गया है।

ICC मेन्स T20 टीम ऑफ द ईयर: जोस बटलर, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), एडेन मार्करम, मिशेल मार्श, डेविड मिलर, तबरेज शम्सी, जोश हेजलवुड, वानिन्दु हसरंगा, मुस्तफिजुर रहमान और शाहीन अफरीदी।

(With Bhasha Inputs)

लाइव स्कोरकार्ड

erussia-ukraine-news