Sunday, April 28, 2024
Advertisement

NZ T20 Tri-Series: न्यूजीलैंड की टीम में हुआ बड़ा बदलाव, 28 साल के स्टार तेज गेंदबाज को किया गया शामिल

NZ T20 Tri-Series: पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगी त्रिकोणीय श्रृंखला।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: October 06, 2022 14:44 IST
New Zealand Cricket Team, blair tickner- India TV Hindi
Image Source : GETTY New Zealand Cricket Team

NZ T20 Tri-Series: न्यूजीलैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ त्रिकोणीय श्रृंखला खेलने जा रही है। इस सीरीज की मेजबानी न्यूजीलैंड के ही हाथों में है, जिसकी शुरुआत शुक्रवार (7 अक्टूबर) से हो रही है। पहला मुकाबला पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा तो वहीं न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीम शनिवार को आपसे में भिड़ेंगी। इस बीच न्यूजीलैंड की टीम ने अपने स्क्वॉड में एक बड़ा बदलाव किया है।

न्यूजीलैंड के स्क्वॉड में तेज गेंदबाज ब्लेयर टिकनर को शामिल किया गया है, जो मिचेल सैंटनर के बैकअप के रूप में टीम से जुड़ेंगे। दरअसल सैंटनर पिछले ही हफ्ते पहली बार पिता बने हैं और इस वजह से वह टीम के कैम्प से नहीं जुड़ पाए हैं और उनके अगले हफ्ते टीम के साथ जुड़ने की उम्मीद है।

बता दें कि टिकनर को टी20 वर्ल्ड कप के 16 खिलाड़ियों वाले स्क्वॉड में जगह नहीं मिली है। वह त्रिकोणीय श्रृंखला में एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जो ऑस्ट्रेलिया में इसी महीने से होने वाली टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं हैं।

न्यूजीलैंड की टीम पहले से ही तेज गेंदबाजों से सजी हुई है। उनके मुख्य स्क्वॉड में ट्रेंट बोल्ट, लोकी फर्ग्यूसन, टिम साउथी और एडम मिल्ने तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी संभालेंगे। जबकि जिमी नीशम और डैरिल मिचेल पार्ट टाईम गेंदबाज की भूमिका निभाएंगे।  

बात करें तो टिकनर की तो 28 साल के इस युवा गेंदबाज ने अब तक अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 11 मैच में 12 विकेट लिए हैं। लेकिन इस साल उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन मैच में 12.42 की औसत और करीब सात की इकोनॉमी से सात विकेट निकाले हैं। उन्हें इसी साल न्यूजीलैंड के केंद्रीय अनुबंध में भी जगह मिली है।

त्रिकोणीय श्रृंखला की बात करें तो पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीम न्यूजीलैंड दौरे पर पहुंच चुकी है। यह टूर्नामेंट सात अक्टूबर से शुरू होगा और इसका फाइनल 14 अक्टूबर को खेला जाएगा। सात दिनों में तीनों टीमें राउंड रोबिन के तहत एक-दूसरे के साथ दो-दो मैच खेलेंगी और इनमें टॉप दो टीमें ट्रॉफी के लिए खिताबी मुकाबले में भिड़ेंगी।

न्यूजीलैंड का स्क्वॉड

केन विलियमसन (कप्तान), टिम साउथी, ईश सोढ़ी, मिशेल सेंटनर, ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशम, डेरिल मिशेल, एडम मिल्ने, मार्टिन गप्टिल, लॉकी फर्ग्यूसन, डेवोन कॉन्वे, मार्क चैपमैन, माइकल ब्रेसवेल, ट्रेंट बोल्ट, फिन एलन, ब्लेयर टिकनर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement