Saturday, April 20, 2024
Advertisement

NZ vs BAN 1st Test: तीसरे दिन का खेल खत्म, बांग्लादेश ने बनाई 73 रनों की बढ़त

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट का तीसरे दिन का खेल समाप्त हुआ। बांग्लादेश ने 73 रनों की लीड ले ली है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: January 03, 2022 13:41 IST
NZ vs BAN 1st Test: Bangladesh take lead of 73 runs on...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES NZ vs BAN 1st Test: Bangladesh take lead of 73 runs on third day

कप्तान मोमिनुल हक (88) और विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास (86) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 158 रन की साझेदारी के दम पर बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरुआती टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट पर 401 रन बनाकर सोमवार को यहां अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

कप्तान मोमिनुल ने 244 गेंद की पारी में 12 चौके जड़े जबकि लिटन ने 177 गेंद की पारी में 10 चौके लगाये।   न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 328 रन बनाये थे। बांग्लादेश ने इस तरह पहली पारी में 73 रन की बढ़त हासिल कर ली है और उसके चार विकेट शेष है। यह विदेशी मैदान पर बांग्लादेश के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनों में से एक है।

बांग्लादेश ने उपमहाद्वीप से बाहर किसी भी प्रारूप में न्यूजीलैंड को नहीं हराया है। तीसरे दिन स्टंप्स के समय यासिर अली (11) और मेहदी हसन मिराज (20) क्रीज पर मौजूद थे।

बांग्लादेश ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 175 रन से की। उस समय महमुदुल हसन जॉय 70 रन पर नाबाद थे। नील वैगनर ने दिन के तीसरे ओवर में हालांकि उन्हें आउट कर न्यूजीलैंड को तीसरी सफलता दिलायी। हसन ने  228 गेंद की पारी में 78 रन बनाने के दौरान सात चौके जड़े। इसके बाद ट्रेंट बोल्ट ने अनुभवी  मुशफिकुर रहीम (12) को आउट किया। इस समय बांग्लादेश का स्कोर चार विकेट पर 203 रन था।

मोमिनुल और लिटन ने इसके बाद हालांकि शानदार बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को 52 ओवर तक सफलता से दूर रखा। टीम ने इस दौरान चाय के सत्र के 20 मिनट के बाद न्यूजीलैंड के स्कोर को पीछे छोड दिया। मोमिनुल ने 147 गेंद में अपना 15वां अर्धशतक पूरा किया जबकि दास ने 93वें गेंद में अपना 11 वां अर्धशतक लगाया।

Ranji Trophy 2022: शिवम दुबे समेत मुंबई टीम के दो सदस्य कोविड से संक्रमित

बोल्ट ने हालांकि आखिरी घंटे के खेल के दौरान चार ओवर के अंदर मोमिनुल और लिटन को आउट कर टीम की कुछ हद तक वापसी करायी। न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने अब तक 156 ओवर की गेंदबाजी की है जिसमें वैगनर ने 38 ओवर में 98 रन देकर तीन जबकि बोल्ट ने 30 ओवर में 61 रन देकर तीन विकेट लिये हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement