Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

ODI सीरीज के लिए कीवी टीम का ऐलान, इन 14 खिलाड़ियों को मिला मौका

न्यूजीलैंड के टीम ने घरेलू वनडे सीरीज के लिए अपनी 14 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। सीनियर खिलाड़ियों की इंजरी और उनके वर्कलोड मैनेजमेंट को देखते हुए युवा खिलाड़ियों को इस सीरीज में ज्यादा मौका मिला है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: December 07, 2023 9:06 IST
New Zealand Cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

न्यूजीलैंड की टीम इस वक्त बांग्लादेश के दौरे पर है। जहां दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों के बाद अब टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में कीवी टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा था, वहीं दूसरे टेस्ट मैच में भी टीम का हाल बेहाल है। इसी बीच न्यूजीलैंड के टीम ने अपने अगले सीरीज के लिए भी टीम का ऐलान कर दिया। इस टीम में कई युवा खिलाड़ियों का मौका मिला है। आपको बता दें कि बांग्लादेश की टीम 17 दिसंबर से न्यूजीलैंड का दौरा करेगी। इसी सीरीज के लिए टीम का ऐलान हुआ है।

युवाओं में मिला मौका

कई स्टार खिलाड़ियों की चोटों के कारण न्यूजीलैंड के चयनकर्ताओं को बांग्लादेश के खिलाफ आगामी घरेलू वनडे सीरीज के लिए काफी युवा 14 सदस्यीय टीम का चयन करने के लिए मजबूर होना पड़ा है। टीम की घोषणा उन युवाओं के लिए बहुत खुशी लेकर आई है जो घरेलू सर्किट में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। कैंटरबरी के 22 वर्षीय सीमर विल ओ'रूर्के और 26 वर्षीय सेंट्रल स्टैग्स के ऑलराउंडर जोश क्लार्कसन ने अपना पहला कॉल-अप हासिल किया है, जबकि लेग स्पिनर आदि अशोक को पहली बार वनडे में ब्लैककैप का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया है।

21 वर्षीय अशोक ने अगस्त में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाफ अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था, लेकिन उसके बाद उन्हें कोई और मौका नहीं मिल सका। इसलिए, वह बांग्लादेश के खिलाफ अपनी लेग-स्पिनिंग क्षमता के दमपर प्लेइंग 11 में जगह बनाना चाहेंगे, वहीं सीरीज के दौरान उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल होने का मौका मिलने की संभावना भी काफी ज्यादा है। 

इन खिलाड़ियों में दिया गया रेस्ट

केन विलियमसन , टिम साउथी , ग्लेन फिलिप्स, डेवोन कॉनवे, डेरिल मिशेल और मिशेल सेंटनर जैसे कई सीनियर खिलाड़ियों को सीरीज के लिए आराम दिया गया है क्योंकि वे इस समय बांग्लादेश में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीड खेल रहे हैं और तब तक घर नहीं आएंगे। वहीं वर्ल्ड कप के बाद से ही यह खिलाड़ी लगातार टीम के लिए खेल रहे हैं। ऐसे में आइए एक बार 14 सदस्यीय टीम पर एक नजर डालें।

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम:

टॉम लैथम (कप्तान), आदि अशोक* (गेम 2 और 3), फिन एलन, टॉम ब्लंडेल, मार्क चैपमैन, जोश क्लार्कसन, जैकब डफी, काइल जैमीसन, एडम मिल्ने , हेनरी निकोल्स , विल ओ'रूर्के, रचिन रवींद्र, ईश सोढ़ी (केवल पहले वनडे के लिए), विल यंग

यह भी पढ़ें

WI vs ENG: इंग्लैंड की दमदार वापसी, दूसरे मैच में वेस्टइंडीज को हराया; सीरीज 1-1 से बराबर

WPL ऑक्शन से पहले फैंस के लिए आई गुड न्यूज, इन शहरों में खेला जा सकता है पूरा टूर्नामेंट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement