Monday, April 29, 2024
Advertisement

ODI World Cup 2023: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने पाकिस्तान के स्टार को धोया, एक ही ओवर में ठोक दिए 24 रन

ODI World Cup 2023: पाकिस्तान के एक स्टार गेंदबाज को ऑस्ट्रेलिया की ओपनिंग जोड़ी ने जमकर धोया। इस गेंदबाज के ओवर में डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श ने मिलकर कुल 24 रन ठोक दिए।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: October 20, 2023 16:26 IST
ODI World Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : AP ODI World Cup 2023

ODI World Cup 2023 में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया, लेकिन मैच शुरू होते ही ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने बाबर आजम को ये जता दिया कि उन्होंने टॉस जीतकर एक गलत फैसला ले लिया है। इस मैच में कंगारू टीम ने एक धमाकेदार शुरुआत करी है। ऑस्ट्रेलिया ने इस दौरान कई बड़े रिकॉर्ड भी बनाए।

सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श ने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी टीम को एक शानदार शुरुआत दिलाई है। उन्होंने सिर्फ 20 ओवर में ही अपनी टीम को 150 रनों के करीब पहुंचा दिया है। ऐसा लग रहा है कि ये दोनों खिलाड़ी वनडे नहीं टी20 मैच खेल रहे हो। इसी बीच इन दोनों खिलाड़ियों ने पाकिस्तान के एक स्टार गेंदबाज को एक ही ओवर में 24 रन ठोक दिए और पाकिस्तानी गेंदबाजी यूनिट की एक ही झटके में मानों कमर तोड़ डाली।

पाकिस्तानी गेंदबाज को बुरी तरह धोया

डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श को इस मुकाबले में अच्छी बल्लेबाजी करता देख कप्तान बाबर आजम से रहा नहीं गया और उन्होंने 9वें ओवर में अपनी सबसे धाकड़ गेंदबाज हारिस रऊफ को गेंद थमा दी। ऑस्ट्रेलिया ने 8 ओवर तक इस मैच में बिना विकेट खोए 43 रन बना लिए थे। इसी बीच हारिस रऊफ से बाबर ने उम्मीद जताई थी कि वे उन्हें विकेट निकाल कर देंगे, लेकिन वह भी बुरी तरह फेल रहे और उनके एक ओवर में कंगारू ओपनर्स ने 24 रन बना डाले। फिर क्या था 8 ओवर में जो ऑस्ट्रेलिया 43 रन पर थी, वहीं 9वें ओवर के खत्म होने के बाद 67 रन पर पहुंच गई। इसी ओवर ने पूरी तरह से मैच की लय पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया की तरफ कर दिया।

हारिस रऊफ के पहले ओवर में चार चौके और एक लंबा छक्का पड़ा। इस ओवर की पहली गेंद पर डेविड वॉर्नर ने रऊफ को एक चौका जड़ा, दूसरी गेंद पर वॉर्नर ने स्टेडियम की छत पर छक्का मारा। इसके बाद वॉर्नर ने एक सिंगल लेकर मार्श को स्ट्राइक थमा दी। इतने रन पड़ने के बाद हारिस रऊफ अपने लाइन से भटक गए और उन्होंने वाइड गेंद फेंक दी। लेकिन इसके बाद मार्श ने भी हारिस रऊफ को छोड़ा नहीं और अगली तीन गेंद पर लगातार तीन चौके जड़ हारिस रऊफ की लय को पूरी तरह से खराब कर दिया। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे मुकाबले का लाइव स्कोर देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement