Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

वर्ल्ड रिकॉर्ड्स से भरा रहा श्रीलंका-साउथ अफ्रीका मुकाबला, इतिहास में पहली बार हुए ये कारनामे

वनडे वर्ल्ड कप के चौथे मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने श्रीलंका को बुरी तरह हरा दिया। दोनों ही टीमों के बीच ये मुकाबला बड़े रिकॉर्ड्स से भरा रहा।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: October 08, 2023 0:05 IST
ODI World Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : PTI ODI World Cup 2023

ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के चौथे मैच में साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच एक तगड़ा मुकाबला देखने को मिला। इस मैच में अफ्रीकी टीम 102 रनों से जीत हासिल करने में कामयाब रही। इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम ने बोर्ड पर 5 विकेट खोकर 428 रन लगाए। जवाब में श्रीलंकाई टीम सिर्फ 326 रनों पर ऑलआउट हो गई। ये मैच साउथ अफ्रीका के नजरिए से रिकॉर्ड्स से भरा रहा।  

बड़े स्कोर में फंसी लंकाई टीम

429 रन के पहाड़ जैसे टारगेट का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम दवाब नहीं झेल पाई और लगातार विकेट गंवाती रही। श्रीलंका की ओर से ओपनिंग करने उतरे पथुम निसांका बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। लेकिन उनके बाद बल्लेबाजी करने उतरे कुसल मेंडिस ने साउथ अफ्रीका की टीम को जमकर धोया। मेंडिस ने मात्र 42 गेंदों पर 76 रन बना दिए। इस पारी में 8 छक्के और 4 चौके शामिल थे। वहीं चरिथ असलंका के बल्ले से 79 रन निकले। इसके अलावा 68 रन की पारी कप्तान दासुन शनाका ने भी खेली। इसके अलावा श्रीलंका के किसी भी बल्लेबाज ने बल्ले से ज्यादा कुछ नहीं किया।

साउथ अफ्रीका ने बनाया वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा स्कोर

इस मैच में साउथ अफ्रीकी टीम ने वर्ल्ड कप इतिहास के सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। साउथ अफ्रीकी टीम ने श्रीलंका के खिलाफ मात्र 5 विकेट खोकर बोर्ड पर 428 रन लगा दिए। इससे बड़े स्कोर वर्ल्ड कप इतिहास में आजतक कभी नहीं बना। साउथ अफ्रीका के लिए इस मैच में क्विंटन डी कॉक ने 100 रन, रासी वैन डेर ड्यूसेन ने 108 और कप्तान मारक्रम ने 106 रन की पारी खेली। इसके अलावा हेनरिच क्लासेन ने 32 और डेविड मिलर ने नाबाद 39 रन की पारी खेली।

साउथ अफ्रीका का बड़ा रिकॉर्ड

इस वर्ल्ड कप में सबसे पहले 400 रन के टोटल तक पहुंचने का रिकॉर्ड भी साउथ अफ्रीकी टीम ने बना दिया है। वहीं साउथ अफ्रीकी टीम वर्ल्ड कप इतिहास की पहली ऐसी टीम बन चुकी है जिसके तीन बल्लेबाजों ने एक ही मैच में शतक ठोके। इसके अलावा ओवरऑल ये तीसरा मौका है जब साउथ अफ्रीका के तीन बल्लेबाजों ने एक ही पारी के दौरान 3 शतक मारे हैं।

साउथ अफ्रीका ने कर दिया बड़ा कारनामा, टूटा वर्ल्ड कप इतिहास के सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड

वनडे वर्ल्ड कप में टूटा सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड, साउथ अफ्रीका के इस बल्लेबाज ने रचा इतिहास

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement