Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के खिलाफ इस खिलाड़ी ने खेली रिकॉर्डतोड़ पारी, कर दिया कमाल

अफगानिस्तान के एक बल्लेबाज ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए 151 रनों का पारी खेली है। जहां उन्होंने 14 चौके और 3 छक्के जड़े हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 24, 2023 19:37 IST
Pakistan vs Afghanistan- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के दूसरे मुकाबले में अफगानिस्तान के एक बल्लेबाज ने रिकॉर्ड तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 151 रन बना डालें हैं। हम बात कर रहे हैं रहमानुल्लाह गुरबाज के बारे में। रहमानुल्लाह गुरबाज ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार पारी खेलते हुए 151 गेंदों पर 151 रन बनाए। इस दौरान गुरबाज ने 14 चौके और 3 छक्के जड़े हैं। गुजबाज की पारी के कारण अफगानिस्तान की टीम ने पाकिस्तान को 301 रनों का लक्ष्य दिया है।

रहमानुल्लाह गुरबाज ने बनाए ये रिकॉर्ड

पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में रहमानुल्लाह गुरबाज ने अपनी 151 रनों की पारी के दमपर कई रिकॉर्ड बना दिए हैं। अफगानिस्तान के लिए एक वनडे पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में रहमानुल्लाह गुरबाज दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं उनके ओपनिंग पार्टनर इब्राहिम जादरान इस लिस्ट में पहले स्थान पर हैं। इस मुकाबले में इब्राहिम जादरान के साथ मिलकर रहमानुल्लाह गुरबाज ने पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी की है। अफगानिस्तान के लिए पहले विकेट के लिए यह दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है। 

बाबर आजम को भी पछाड़ा

इसके अलावा भी उन्होंने एक और बड़ा रिकॉर्ड बनाया है जिसमें उन्होंने बाबर आजम को पछाड़ दिया है। रहमानुल्लाह गुरबाज के नाम अब वनडे इंटरनेशनल में पांच शतक हो गए हैं। उन्होंने सिर्फ 21 साल की उम्र में इतने शतक लगा दिए हैं। सबसे कम पारियों में पहले पांच शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में रहमानुल्लाह गुरबाज तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने सिर्फ 23 पारियों में इस मुकाम को हासिल किया है। इस लिस्ट में पहले बाबर आजम 25 पारियों के साथ इस नंबर पर थे। जोकि अब चौथे स्थान पर खिसक गए हैं। गुजबाज की इस पारी के कारण अफगानिस्तान के पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार इतने ज्यादा रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें

इस खिलाड़ी के सपोर्ट में उतरे सौरव गांगुली, कहा-सेलेक्टर्स ने चुनकर लिया सही फैसला

Chess World Cup: मैग्नस कार्लसन ने प्रज्ञानानंद को फाइनल में हराया, भारतीय ग्रैंडमास्टर का सपना टूटा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement