Thursday, May 09, 2024
Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट में मचा हड़कंप, एक साथ बदले 3 बड़े खिलाड़ी

PAK vs BAN ICC World Cup 2023 : पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीमें आमने सामने हैं। हालांकि अब तक इन दोनों का ही सफर इस साल के विश्व कप में कुछ खास नहीं रहा है और दोनों पर सेमीफाइनल से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 31, 2023 14:01 IST
Pakistan Cricket Team - India TV Hindi
Image Source : GETTY Pakistan Cricket Team

PAK vs BAN ICC World Cup 2023  : वनडे विश्व कप 2023 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम की हालत खस्ता है। टीम ने अभी तक जो छह मुकाबले खेले हैं, उसमें से उसे दो में ही जीत नसीब हुई है और टीम इस वक्त चार अंक लेकर नंबर सात पर है। वैसे तो आधिकारिक तौर पर टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर नहीं हुई है, लेकिन टॉप 4 में यहां से जगह बना पाना कोई करिश्मा ही होगा। पाकिस्तान को यहां से केवल अपने मैच जीतने ही नहीं, बल्कि किस्मत का भी साथ चाहिए है। बाकी टीमें पाकिस्तान के हिसाब से मैच जीतेंगी और हारेंगी, इसकी संभावना तो कतई नजर नहीं आती। इस बीच आज पाकिस्तान टीम बांग्लादेश के खिलाफ खेल रही है। मैच में उसी वक्त पहला झटका लग गया, जब विरोधी टीम के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। बाबर आजम भी यही चाहते थे, लेकिन वे टॉस हार गए। इतना ही नहीं, बाबर आजम ने टीम में इतने बदलाव कर दिए कि लग रहा है कि टीम में अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है। 

पाकिस्तान ने प्लेइंग इलेवन में कर दिए तीन ​बदलाव

टॉस के वक्त पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने हार के बाद कहा कि हम भी यहां पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे। इसमें शुरुआत में कुछ उतार-चढ़ाव हो सकता है, क्योंकि इसमें कुछ नमी है। पिछले मैच में हमने अच्छा प्रदर्शन किया था। साथ ही उन्होंने कहा कि वे खुद भी अपने बल्ले से बड़ी पारी का इंतजार कर रहे हैं। बोले कि उनकी कोशिश होगी कि एक बड़ा शतक लगाया जाए। इसके बाद उन्होंने बताया कि टीम में तीन बदलाव किए गए हैं। इमाम उल हक, शादाब खान और मोहम्मद नवाज बाहर किए गए हैं। उनकी जगह  फखर जमां, सलमान आगा और उसामा मीर की एंट्री हुई है। खास बात ये है कि शादाब खान ही इस टीम के उपकप्तान हैं, वे ही प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पा रहे हैं, ऐसे में अगर बाबर आजम को किसी वक्त मैदान से बाहर जाना पड़ा तो ये जिम्मेदारी कौन निभाएगा। 

इंजमाम उल हक के हटते ही इमाम उल हक प्लेइंग इलेवन से बाहर 
पाकिस्तान में क्या कुछ चल रहा है, ये बात इसी से समझी जा सकती है कि एक ही दिन पहले पीसीबी के चीफ सेलेक्टर और पूर्व कप्तान रहे इंजमाम उल हक ने अपने पद इस्तीफा दे दिया था। उन पर कई आरोप लगे थे, जिसके लिए पीसीबी ने जांच कमेटी का गठन किया था। इंजमाम उल हक के इस्तीफे के अगले ही दिन जब टीम मैदान में उतरी तो इमाम उल हक को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया, जबकि वे लगातार अच्छा खेल नहीं दिखा पा रहे थे। लेकिन ऐसा लगता है कि इंजमाम के चक्कर में इमाम लगातार खेल रहे थे। वहीं फखर जमां भी शुरुआती मैचों में अच्छा खेल नहीं दिखा पाए थे, इसलिए बाहर किया गया, लेकिन थक हारकर टीम को फिर से उन्हीं के पास वापस लौटना पड़ा है। 

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन : अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, आगा सलमान, शाहीन अफरीदी, उसामा मीर, मोहम्मद वसीम जूनियर, हारिस रऊफ। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IPL 2024 : एमएस धोनी खेलेंगे अगले साल का आईपीएल, बोले Definitely If...

ICC World Cup 2023: सेमीफाइनल में पहुंचेगा अफगानिस्तान! बस इन 2 टीमों को हारने होंगे इतने मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement