Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

PAK vs ENG: पाकिस्तान ने रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को हराया, सीरीज में बनाई 3-2 की बढ़त

PAK vs ENG: पाकिस्तान ने सीरीज के पांचवें टी20 में इंग्लैंड को 5 रनों से हराकर सीरीज में 3-2 की लीड हासिल कर ली।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Updated on: September 29, 2022 0:06 IST
Pakistan vs England 5th T20I- India TV Hindi
Image Source : GETTY Pakistan vs England 5th T20I

Highlights

  • पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 6 रनों से हराया
  • पाकिस्तान ने सीरीज में बनाई 3-2 की बढ़त
  • पाकिस्तान के 145 के जवाब में इंग्लैंड 139/7

PAK vs ENG: मोईन अली की जबरदस्त कप्तानी पारी के बावजूद इंग्लैंड को पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के पांचवे टी20 मैच में शिकस्त का सामना करना पड़ा। लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में हुए रोमांचक मैच में इंग्लैंड को 146 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरुआत से ही झटके लगने शुरू हो गए। हालांकि इंग्लिश कप्तान मोईन अली ने छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए क्रीज पर अड्डा जमा दिया पर इंग्लैंड जीत की दहलीज को पार करने में नाकाम रहे।

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाए 145 रन

पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर तक नहीं खेल सकी। मेजबान टीम 19 ओवर में 145 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। कप्तान बाबर आजम एकबार फिर से फेल हुए। उन्होंने सिर्फ 9 रन बनाए और मार्क वुड की गेंद पर पवेलियन लौट गए। पाकिस्तान की पूरी पारी में मोहम्मद रिजवान को छोड़कर कोई भी दूसरा बल्लेबाज क्रीज पर वक्त नहीं गुजार सका। टीम के 8 बल्लेबाज तो दहाई के आंकड़े को भी नहीं छू सके। रिजवान ने 46 गेंदों पर सर्वाधिक 63 रन बनाए।    

इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट मार्क वुड ने लिए जबकि डेविड विली और सैम करन ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

इंग्लैंड की पारी 139 पर रुकी

पाकिस्तान के 145 रन के जवाब में इंग्लैंड की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। उसे पहले ओवर से ही झटके लगने शुरू हो गए। सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स सिर्फ 1 रन के निजी स्कोर पर मोहम्मद नवाज का शिकार बन गए। वहीं उनके जोड़ीदार फिल सॉल्ट भी 3 रन बनाकर चौथे ओवर में हारिस रउफ की गेंद पर पवेलियन लौट गए। हालांकि तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए डाविड मलान ने क्रीज पर थोड़ा वक्त गुजारा लेकिन वे रनों की रफ्तार को बढ़ाने और लंबी पारी खेलने से चुक गए। उन्होंने 35 गेंदों पर 36 रन बनाए।

बेकार गई मोईन अली की अर्धशतकीय पारी

इंग्लैंड के कप्तान मोईन अली ने इस मैच में 37 गेंदों पर 51 रन बनाए और अंत तक आउट नहीं हुए पर वे टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे। दूसरे छोर से लगातार गिरते विकेट के कारण मेहमान टीम लाहौर की पिच पर जीत की इबारत लिखने से चूक गई।

पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 6 रनों से हराया। सीरीज में ये पाकिस्तान की इंग्लैंड पर लगातार दूसरी जीत है। इस जीत के दम पर उसने सात मैच की इस सीरीज में इंग्लिश टीम पर 3-2 की अहम बढ़त बना ली है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement