Thursday, May 09, 2024
Advertisement

PAK vs NED: पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया में मिली पहली T20I जीत, नीदरलैंड को हरा Points Table में खोला खाता

PAK vs NED: पाकिस्तान ने सुपर 12 के अपने तीसरे मैच में नीदरलैंड को हराकर वर्ल्ड कप 2022 में अपनी पहली जीत दर्ज की है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: October 30, 2022 16:03 IST
पाकिस्तान बनाम...- India TV Hindi
Image Source : GETTYIMAGES पाकिस्तान बनाम नीदरलैंड

PAK vs NED: पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत और जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने पहले दो मुकाबले गंवाने के बाद नीदरलैंड के खिलाफ अपना खाता खोला है। बाबर आजम की अगुआई वाली पाकिस्तानी टीम ने यह मैच 6 विकेट से जीतकर टूर्नामेंट में तो अपनी पहली जीत दर्ज की। साथ ही ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर भी पाकिस्तानी टीम की यह पहली जीत है। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने ग्रुप 2 में पहली जीत दर्ज करते हुए दो अंक हासिल कर लिए हैं।

इस मैच की बात करें तो नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। 20 ओवर में डच टीम ने बेहद खराब बल्लेबाजी की और 9 विकेट गंवाकर 100 रन तक भी नहीं पहुंच पाई। पाकिस्तान को नीदरलैंड ने दिया 92 रनों का लक्ष्य। पाकिस्तान के लिए शादाब खान ने सर्वाधिक 3 विकेट झटके। मोहम्मद वसीम जूनियर ने भी शानदार गेंदबाजी की और 2 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा शाहीन, हारिस रऊफ और नसीम शाह को 1-1 सफलता मिली।

फिर फेल हुए बाबर

पाकिस्तान की सबसे बड़ी चिंता इन दिनों कप्तान बाबर आजम की फॉर्म बनती जा रही है। नीदरलैंड के खिलाफ भी बाबर कुछ खास नहीं कर पाए और सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि, आज उनके भाग्य ने उनका साथ नहीं दिया और वह रनआउट हो गए। इसके बाद फखर जमान ने मोहम्मद रिजवान के साथ मिलकर स्कोर 50 पार पहुंचाया। रिजवान एक छोर पर डटे रहे। फखर 16 गेंदों पर 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मोहम्मद रिजवान ने 49 रनों की पारी खेली और अपने अर्धशतक से चूक गए। पाकिस्तान ने 13.5 ओवर में 4 विकेट गंवाकर यह मैच अपने नाम कर लिया।

ग्रुप 2 के पॉइंट्स टेबल का क्या है हाल?

ग्रुप 2 में भारत अभी टॉप पर है हालांकि टीम इंडिया अभी साउथ अफ्रीका के साथ इस मैच के बाद मुकाबला खेल रही है। भारत के 4 अंक हैं। वहीं जिम्बाब्वे को हराकर आज बांग्लादेश दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। साउथ अफ्रीका भारत के खिलाफ मैच से पहले तक तीसरे स्थान पर 3 अंकों के साथ थी। वहीं जिम्बाब्वे 3 अंकों के साथ पाकिस्तान से ऊपर चौथे स्थान पर है। पाकिस्तान ने आज खाता खोला और 2 अंकों के साथ 5वें स्थान पर है। नीदरलैंड की टीम अब तीन मैच हारकर सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है और उसका खाता भी नहीं खुला है।

यह भी पढ़ें:-

ZIM vs BAN: जीत का जश्न मनाने लगे थे बांग्लादेशी, अंपायर के फैसले के बाद दोबारा शुरू हुआ मैच; जानें पूरा मामला

VIDEO: कीवी बल्लेबाज ने ढूंढ निकाला मांकड़िंग रनआउट से बचने का अनोखा तरीका, श्रीलंका के खिलाफ किया इस्तेमाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement