Friday, May 03, 2024
Advertisement

PAK vs NZ: पाकिस्तान के अबरार 5 विकेट लेकर भी बने विलेन, तीसरे ही मैच में दर्ज किया यह शर्मनाक रिकॉर्ड

PAK vs NZ: पाकिस्तान के लिए तीसरा मैच खेल रहे युवा स्पिनर अबरार अहमद पांच विकेट लेकर भी बने विलेन, बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: December 29, 2022 23:23 IST
Abrar Ahmed- India TV Hindi
Image Source : AP अबरार अहमद

PAK vs NZ: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच कराची में जारी पहले टेस्ट मैच में कीवियों ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। टीम साउथी की अगुआई वाली न्यूजीलैंड की टीम ने चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक 97 रन की बढ़त बना रखी थी, जबकि पाकिस्तान की टीम दो विकेट गंवाकर 77 रन ही बना पाई। न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने पहली पारी में पाकिस्तान के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और उन्होंने विकेट के लिए तरसाते हुए 612 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने घर में टेस्ट मैच खेल रही पाकिस्तान की टीम का हर गेंदबाज न्यूजीलैंड के टॉप ऑर्डर के आगे जूझता नजर आया।

अबरार ने गेंदबाजी में लगाया दोहरा शतक

पाकिस्तान की तरफ से स्पिनर अबरार अहमद ने सबसे ज्यादा 5 विकेट अपने नाम किए लेकिन इसके साथ ही उन्होंने एक अनचाहा रिकॉर्ड भी अपना नाम कर लिया। इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में अपना डेब्यू करने वाले 24 साल के अबरार ने इस मैच में सबसे ज्यादा 205 रन लुटाए। वह अकेले गेंदबाज रहे जिन्होंने 200 के आंकड़े को पार किया। इसकी वजह से अबरार टेस्ट मैच की एक पारी में सर्वाधिक रन खर्चने और 200 से ज्यादा रन देने वाले पाकिस्तान के छठे गेंदबाज बन गए। अबरार ने न्यूजीलैंड की पहली पारी में अकेले 67.5 ओवर की गेंदबाजी यानी 407 गेंदें फेंकी। इस दौरान उन्होंने 8 मेडेन ओवर डालने के अलावा 3.02 की इकोनॉमी से 205 रन खर्च दिए। अबरार के अलावा पाकिस्तान के दूसरे स्पिनर नौमान अली भी काफी महंगे रहे। उन्होंने 63 ओवर की गेंदबाजी में तीन विकेट लेने के साथ ही 185 रन भी लुटाए।

पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज

  • खान मोहम्मद: 259 बनाम वेस्टइंडीज, 1958
  • फजल महमूद: 247 बनाम वेस्टइंडीज, 1958
  • सकलैन मुश्ताक: 237 बनाम दक्षिण अफ्रीका, 2003
  • जहिद महमूद: 235 बनाम इंग्लैंड, 2022
  • यासिर शाह: 207 और 205 बनाम ऑस्ट्रेलिया, (2016, 2019)
  • अबरार अहमद: 205 बनाम न्यूजीलैंड, 2022 

विलियमसन ने पाक के खिलाफ लगाया दूसरा दोहरा शतक

बता दें कि न्यूजीलैंड की तरफ से इस मैच की पहली पारी में पूर्व कप्तान केन विलियमसन ने सबसे ज्यादा 200 रन बनाए। यह उनका पाकिस्तान के खिलाफ दूसरा दोहरा शतक भी रहा। यही नहीं विलियमसन न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा पांच दोहरा शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए। विलियमसन के अलावा न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम (113), डेवोन कॉन्वे (92) और इश सोढ़ी (65) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। 

पाकिस्तान की इज्जत दांव पर

बता दें कि अपने स्टार खिलाड़ियों की चोट से परेशान पाकिस्तान की टीम इस वक्त बेहद मुश्किल दौर से गुजर रही है। बाबर आजम की कप्तानी में टीम घर में लगातार चार टेस्ट मैच गंवाने के साथ ही इंग्लैंड से पहली बार टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप हुई। ऐसे में अब न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज उसके लिए इज्जत की लड़ाई भी है।

ये खबरें भी पढ़ें 

VIDEO: नेपाल के अर्जुन ने दिलाई धोनी की याद, दो बार 'नो लुक रन आउट' कर बटोरी सुर्खियां

दो दिन में दो दिग्गजों का दोहरा शतक, खत्म किया 2 साल का सूखा

मेलबर्न में छाया ऊँ नाम का बल्ला, फिर चर्चा में आया हनुमान जी का यह भक्त

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement