Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

PAK vs NZ: सेमीफाइनल से पहले फिर घिरे पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम, अब शाहिद अफरीदी ने भी दे डाली ये नसीहत

PAK vs NZ: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले सेमीफाइनल में 9 नवंबर को पाकिस्तान का सामना न्यूजीलैंड से सिडनी में होगा।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: November 07, 2022 14:04 IST
शाहिद अफरीदी और बाबर...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER शाहिद अफरीदी और बाबर आजम

T20 World Cup 2022: पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में काबिल ए तारीफ नहीं रहा। पिछले वर्ल्ड कप की सेमीफाइनलिस्ट पाकिस्तान की टीम इस बार किस्मत के सहारे कैसे भी अंतिम 4 (Semifinal) में पहुंची जरूर लेकिन उनके कॉम्बिनेशन पर लगातार उनके देश के ही दिग्गज सवाल उठा रहे हैं। इसी को लेकर वसीम अकरम के बाद अब शाहिद अफरीदी ने भी पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को खास नसीहत दे डाली है। गौरतलब है कि पाकिस्तान अब 9 नवंबर को सिडनी में ग्रुप 1 की टॉपर न्यूजीलैंड के साथ सेमीफाइनल में भिड़ेगा।

पाकिस्तान के लिए अहम होने वाले इस नॉकआउट मुकाबले से पहले पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने बाबर आजम को खास नसीहत दी है। दरअसल अफरीदी का मानना है कि बाबर आजम को ओपनिंग नहीं करनी चाहिए बल्कि अपनी काबिलियत का इस्तेमाल नंबर तीन पर आकर करना चाहिए। उनसे पहले वसीम अकरम ने भी बाबर को यही सलाह दी थी। उन्होंने यह भी बताया था कि बाबर आजम को पीएसएल (Pakistan Super League) के दौरान भी वह यह सलाह दे चुके थे, लेकिन उन्होंने इसे नहीं माना।

क्या बोले शाहिद अफरीदी?

रविवार को अफरीदी ने ट्वीट करते हुए बाबर को टैग कर लिखा,"बाबर हमें टॉप ऑर्डर में पॉवर हिटिंग की जरूरत है और ऐसा मोहम्मद हारिस और शादाब खान जैसे खिलाड़ियों ने कर दिखाया है। प्लीज हारिस को मोहम्मद रिजवान के साथ ओपनिंग करवाएं और पहला विकेट गिरने के बाद आएं। आप अपनी जिद्द टीम का बैलेंस बनाने और उसे जीत दिलाने पर रखें।" आपको बता दें कि इस टूर्नामेंट में लगातार बाबर और रिजवान की जोड़ी फ्लॉप रही है और इसके कारण कई मैचों में मध्यक्रम को ढहते हुए भी देखा गया है। खासतौर से जिम्बाब्वे के खिलाफ मिली 1 रन की हार में।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में बाबर आजम का खराब फॉर्म जारी

बाबर आजम ने मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप के पांच मैचों में सिर्फ 39 रन बनाए हैं जिसमें उनका स्ट्राइक रेट भी बेहद खराब रहा है। बांग्लादेश के खिलाफ 25 रन उनका सर्वोच्च स्कोर रहा है लेकिन इसके लिए भी उन्होंने 33 गेंदें ली थीं। बाबर ने पहले मैच में भारत के खिलाफ कोई रन नहीं बनाया था। अर्शदीप सिंह ने उन्हें गोल्डन डक पर आउट किया था। इसके बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे मैच में बाबर के बल्ले से सिर्फ 4 रन निकले। इस मुकाबले में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था। नीदरलैंड्स के खिलाफ तीसरे मैच में भी बाबर फ्लॉप हुए और उनकी पारी 4 रन से आगे नहीं बढ़ सकी। फिर साउथ अफ्रीका के खिलाफ करो या मरो के मैच में बाबर 15 गेंदों पर सिर्फ 6 रन बना सके। 

यह भी पढ़ें:-

T20 World Cup: भारत के सेमीफाइनल मैच के लिए ICC ने किया अंपायरों का ऐलान, इन दो दिग्गजों को मिली कमान

रेप के आरोप में गिरफ्तार क्रिकेटर दनुष्का की बढ़ी मुश्किलें, श्रीलंका क्रिकेट ने तीनों फॉर्मेट से किया सस्पेंड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement