Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Pakistan Squad Update: पाकिस्तान की टीम में हुआ बड़ा बदलाव, स्टार विकेटकीपर को किया गया शामिल, फखर जमान हुए बाहर

Pakistan Squad Update: पाकिस्तान ने चोटिल फखर जमान के रिप्लेसमेंट का ऐलान करते हुए युवा विकेटकीपर को उनकी जगह शामिल किया है।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: November 03, 2022 8:07 IST
Mohammad Haris, T20 world cup, pakistan cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY मोहम्मद हैरिस

Pakistan Squad Update: पाकिस्तान क्रिकेट टीम का टी20 वर्ल्ड कप का सफर अभी जारी है। बाबर आजम के नेतृत्व में पाकिस्तान को फिलहाल सुपर 12 स्टेज में अपने दो ग्रुप मुकाबले खेलने हैं और सेमीफाइनल को लेकर उसकी उम्मीदें अभी भी बरकरार हैं। आज उसे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करो या मरो का मुकाबला खेलना है, जो एक तरह से उसके लिए नॉकआउट मुकाबला भी होगा। इस बीच मैच से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने टीम में एक बड़े बदलाव की घोषणा की है।

पीसीबी ने चोटिल फखर जमान की जगह मोहम्मद हैरिस को मुख्य स्क्वॉड में शामिल किया है। दरअसल टीम के अनुभवी स्टार बल्लेबाज फखर जमान घुटने की चोट की वजह से पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। यही वजह है कि पीसीबी ने 21 साल के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद हैरिस को उनकी जगह बतौर रिप्लेसमेंट टीम से जोड़ने का फैसला किया है। हैरिस पहले से ही रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में थे।

फखर ने खेला सिर्फ एक मैच

फखर को एशिया कप के दौरान घुटने में चोट लगी थी, लेकिन उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी फिटनेस हासिल की, जिसके बाद उन्हें पाकिस्तान के मुख्य स्क्वॉड में शामिल किया गया। बाएं हाथे के इस बल्लेबाज को नीदरलैंड्स के खिलाफ 30 अक्टूबर को खेले गए मुकाबले में मौका भी मिला और यहां उन्होंने 16 गेंदों में 20 रन बनाए। लेकिन मैच के दौरान उन्हें खिंचाव की समस्या हुई और उसके बाद उनका स्कैन भी कराया गया। हालांकि बाद में पीसीबी ने बताया कि फखर को कोई नई चोट नहीं लगी है, लेकिन वह पूरी तरह से ठीक नहीं हैं और हम उन्हें लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते हैं।

PAK v SA, LIVE STREAMING: पाक और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज ‘करो या मरो’ का मुकाबला, कब, कहां और कैसे देखें लाइव

हैरिस के पास अनुभव की कमी

बात करें मोहम्मद हैरिस की तो उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय का अधिक अनुभव नहीं है और वह सिर्फ एक ही मैच खेल पाए हैं। यह मैच उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में खेला था। हैरिस ने हालांकि टी20 क्रिकेट में 23 मुकाबले खेले हैं और इसमें उन्होंने 22 की औसत और 134 की स्ट्राइक रेट से 441 रन बनाए हैं। हैरिस का खेलना वैसे मुश्किल है क्योंकि टीम में मोहम्मद रिजवान मुख्य विकेटकीपर के रूप में मौजूद हैं। वह टीम के विकेटकीपिंग के साथ-साथ ओपनर की भूमिका भी निभाते हैं और पाकिस्तान के प्रमुख खिलाड़ी हैं।

पाकिस्तान की टीम:

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, मोहम्मद हारिस, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद

स्टैंडबाय खिलाड़ी: उस्मान कादिर, शाहनवाज दहानी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement