Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

लगातार चार हार के बाद पाकिस्तान को मिली पहली जीत, इस शर्मनाक रिकॉर्ड से बच गए कप्तान शाहीन

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तानी टीम ने आखिरी टी20 मैच में न्यूजीलैंड की टीम को 42 रनों से हरा दिया। इस मैच में पाकिस्तान के गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया। इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में पाकिस्तान को लगातार चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा था।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: January 21, 2024 9:59 IST
PAK vs NZ- India TV Hindi
Image Source : GETTY PAK vs NZ

Pakistan vs New Zealand T20 Series: पाकिस्तानी टीम ने न्यूजीलैंड की टीम को पांच टी20 मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में 42 रनों से हरा दिया। इस मैच में पाकिस्तानी कप्तान शाहीन अफरीदी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तानी टीम ने न्यूजीलैंड को जीतने के लिए 135 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ 92 रनों पर ऑलआउट हो गई और पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई। न्यूजीलैंड की तरफ से बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखा पाए। इसी वजह से कीवी टीम को हार का मुंह देखना पड़ा। 

इस शर्मनाक रिकॉर्ड से बचे शाहीन अफरीदी 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद बाबर आजम ने पाकिस्तान के तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी। उनके बाद शाहीन अफरीदी को टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज शाहीन की कप्तान के तौर पर पहली सीरीज है। लेकिन सीरीज के शुरुआती चार मैचों में पाकिस्तानी टीम को हार का सामना करना पड़ा था। अब अगर पाकिस्तानी टीम आखिरी टी20 मैच भी हार जाती तो शाहीन 5-0 से टी20 सीरीज हारने वाले पहले पाकिस्तानी कप्तान बन जाते, लेकिन अब वह इस शर्मनाक रिकॉर्ड से बच गए हैं। पाकिस्तानी टीम ने आखिरी टी20 मैच में न्यूजीलैंड को शिकस्त देकर उनकी लाज बचा ली है। 

मोहम्मद रिजवान ने बनाए सबसे ज्यादा रन 

पहले बल्लेबाजी के लिए उतरने पर पाकिस्तानी टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब हसीबुल्लाह खान बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। वह अपना पहला T20I मैच खेल रहे थे। हसीबुल्लाह के बाद 13 रन बनाकर बाबर आजम भी 13 रन बनाकर आउट हो गए। फिर मोहम्मद रिजवान और फखर जमां ने कुछ देर विकेट पर टिकने की कोशिश की। फखर ने कई शानदार शॉट लगाए। वह 16 गेंदों में 33 रन बनाकर टिम साउदी की गेंद पर आउट हो गए। उन्होंने चार छक्के लगाए थे। मोहम्मद रिजवान ने 38 रनों का योगदान दिया। शाहिबजादा फरहान ने 19 रन बनाए। इन प्लेयर्स की छोटी लेकिन अहम पारियों की वजह से ही पाकिस्तानी टीम 20 ओवर में 134 रन बनाने में सफल रही। न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन और ईश सोढ़ी ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। 

गेंदबाजों ने किया दमदार प्रदर्शन 

न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें टी20 मैच में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया और न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को बड़े स्ट्रोक नहीं लगाने दिए। पाकिस्तान के लिए इफ्तिखार अहमद ने सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम किए। उन्होंने 4 ओवर में 24 रन देकर 3 विकेट चटकाए। अच्छे प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। इसके अलावा मोहम्मद नवाज और कप्तान शाहीन अफरीदी के खाते में 2-2 विकेट गए। उसामा मीर ने भी बेहतरीन गेंदबाजी की और वह काफी किफायती भी साबित हुए। 

न्यूजीलैंड के लिए ग्लेन फिलिप्स ने सबसे ज्यादा 26 रन बनाए। उनके अलावा कोई भी खिलाड़ी विकेट पर नहीं टिक पाया। फिन एलन ने 22 रनों का योगदान दिया। बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन की वजह से ही न्यूजीलैंड की टीम 92 रनों पर ऑल आउट हो गई।

यह भी पढ़ें: 

राजस्थान रॉयल्स के इस प्लेयर ने रचा इतिहास, SA20 में जड़ दिया टूर्नामेंट का सबसे तेज अर्धशतक

आंखों में दिक्कत की वजह से बड़े टूर्नामेंट के मैच मिस करेगा ये खिलाड़ी, सामने आया बड़ा अपडेट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement