Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

राजस्थान रॉयल्स के इस प्लेयर ने रचा इतिहास, SA20 में जड़ दिया टूर्नामेंट का सबसे तेज अर्धशतक

SA 20 में जोबर्ग सुपर किंग्स की तरफ से एक स्टार खिलाड़ी ने कमाल का प्रदर्शन किया है। इस प्लेयर ने अपने दम पर सुपर किंग्स को मैच जिताया है और तूफानी पारी खेली है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: January 21, 2024 7:21 IST
Donovan Ferreira- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Donovan Ferreira

Joburg Super Kings vs Pretoria Capitals: साउथ अफ्रीका की धरती पर SA20 का दूसरा सीजन खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट में जोबर्ग सुपर किंग्स और प्रिटोरिया कैपिटल्स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में जोबर्ग सुपर किंग्स ने प्रिटोरिया कैपिटल्स को 6 विकेट से हरा दिया। सुपर किंग्स की तरफ से गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया। वहीं एक स्टार खिलाड़ी ने तूफानी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया और इस खिलाड़ी ने  SA20 का सबसे तेज अर्धशतक जड़ दिया है। इस प्लेयर की वजह से ही सुपर किंग्स की टीम मैच जीतने में सफल रही। 

इस खिलाड़ी ने किया कमाल 

जोबर्ग सुपर किंग्स की तरफ से डोनोवान फरेरिया ने धमाकेदार बल्लेबाजी की। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। उन्होंने 20 गेंदों में 56 रन बनाए, जिसमें सात चौके और तीन छक्के शामिल हैं। उनकी वजह से ही टीम मैच जीतने में सफल रही और वह अंत तक आउट नहीं हुए। उन्होंने सिर्फ 18 गेंदों में ही अर्धशतक पूरा कर लिया था, जो SA20 टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक है। 

डोनोवान फरेरिया आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा हैं, लेकिन अभी तक उन्हें आईपीएल में डेब्यू करने का मौका नहीं मिल पाया है। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने उन्हें रिटेन किया है। फरेरिया ने अभी तक साउथ अफ्रीका के लिए दो टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 60 रन बनाए हैं। 

शुरुआत रही थी खराब 

प्रिटोरिया कैपिटल्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जोबर्ग सुपर किंग्स की टीम को 168 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में सुपर किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब रीजा हेंड्रिक्स सिर्फ चार रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने 9 रन बनाए। फिर मोइन अली और डोनोवान फरेरिया ने सुपर किंग्स का और कोई विकेट गिरने दिया और दोनों ने टीम को जीत दिला दी। मोइन ने 21 गेंदों में 25 रन बनाए। इसके अलावा सुपर किंग्स की तरफ से गेंदबाजी में रोमारियो शेफर्ड और लिजाड विलियम्स ने 3-3 विकेट अपने नाम किए। प्रिटोरिया कैपिटल्स की तरफ से काइल वेरिन ने सबसे ज्यादा 72 रन बनाए। वहीं कप्तान वेन पार्नेल ने 22 रनों का योगदान दिया। 

यह भी पढ़ें: 

शोएब मलिक ने टी20 क्रिकेट में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बने

क्लीन स्वीप से बचने के इरादे से उतरेगा पाकिस्तान, जानें कैसी पिच पर होगा न्यूजीलैंड से मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement