Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में किए गए बड़े बदलाव, रातों-रात बदल जाएगी PAK कोचिंग स्टाफ

वनडे वर्ल्ड कप इस साल भारत में खेला जाना है। इस मेगा टूर्नामेंट से पहले पाकिस्तान के कोचिंग स्टाफ में बड़े बदलाव किए गए हैं।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: March 29, 2023 23:20 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Pakistan Cricket Team

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और टीम में पिछले कुछ महीनों से कई बदलाव देखने को मिल रहे हैं। अब पीसीबी अपनी टीम के कोचिंग स्टाफ में भी बदलाव कर सकती है। पीसीबी साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी मोर्ने मोर्केल और एंड्रयू पुटिक को क्रमशः पाकिस्तान की पुरुष टीम के गेंदबाजी और बल्लेबाजी कोच के रूप में नियुक्त करने के लिए तैयार है। बोर्ड मिकी आर्थर को सलाहकार के रूप में लाने पर भी सहमत हो गया है, जबकि वह इस वक्त डर्बीशायर के मुख्य कोच के रूप में काम कर रहे हैं।

इन दिग्गजों को मिली जिम्मेदारी

कोचिंग ग्रुप को इस तरह डिजाइन किया गया है कि आर्थर रिमोट से टीम डायरेक्टर की भूमिका निभाएंगे। उन्हें कोचिंग पैनल बनाने का काम भी सौंपा गया था जिसमें सभी विदेशी कर्मचारी शामिल थे। पाकिस्तान के पूर्व फील्डिंग कोच ग्रांट ब्रैडबर्न मुख्य कोच होंगे जबकि क्लिफ डीकन (फिजियोथेरेपिस्ट) और ड्रिकस साइमन (स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग) अपनी नौकरी जारी रखेंगे।

IPL के बाद पाकिस्तान रवाना होंगे मोर्केल 

लखनऊ सुपर जायंट्स में गेंदबाजी कोच के रूप में अपनी आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट के बाद मोर्केल औपचारिक रूप से टीम में शामिल होंगे। वह पहले ऑस्ट्रेलिया में 2022 टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान नामीबिया के कोचिंग स्टाफ के साथ रहे हैं और वर्तमान में SA20 लीग में डरबन सुपर जायंट्स के साथ गेंदबाजी कोच हैं। उन्होंने साउथ अफ्रीका में टी20 वर्ल्ड कप के दौरान न्यूजीलैंड की महिला टीम के साथ भी काम किया था।

कोचिंग का है अच्छा अनुभव

42 साल के पुत्तिक अगले महीने पाकिस्तानी टीम से जुड़ेंगे। उनकी एकमात्र अंतरराष्ट्रीय उपस्थिति 2005 में साउथ अफ्रीका के लिए थी और तब से उन्होंने बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में साउथ अफ्रीका में काम किया है। उन्होंने हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप में बल्लेबाजी कोच के रूप में साउथ अफ्रीका महिला टीम के साथ काम किया था। वह पहले साउथ अफ्रीका ए के 2019 के भारत दौरे के दौरान सहायक कोच थे और उभरती हुई टीम के साथ शामिल थे। कुल मिलाकर देखा जाए तो वनडे वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम अनुभवी लोगो को अपने कोचिंग स्टाफ में शामिल करना चाहती है। ताकि इस मेगा टूर्नामेंट के दौरान उन्हें इसका फायदा हो।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement