Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ODI World Cup 2023: शतक लगाते ही रोहित, विराट के आगे निकले क्विंटन डी कॉक, हर मामले में बेस्ट

ODI World Cup 2023: क्विंटन डी कॉक ने बांग्लादेश के खिलाफ 174 रनों की पारी खेल रोहित शर्मा और विराट कोहली को पछाड़ा दिया है। यह उनका इस सीजन तीसरा शतक है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: October 25, 2023 8:07 IST
ODI World Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : AP/GETTY क्विंटन डी कॉक ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को पछाड़ा

ODI वर्ल्ड कप 2023 में साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में साउथ अफ्रीका के स्टार सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने शानदार पारी खेलते हुए 174 रन बनाए। डी कॉक इस पारी के कारण अब विराट कोहली और रोहित शर्मा से भी आगे निकल गए हैं। क्विंटन डी कॉक की शानदार पारी के ही कारण साउथ अफ्रीका ने इस मैच में 5 विकेट खोकर 382 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड भी बनाए। क्विंटन डी कॉक इस वर्ल्ड कप में काफी शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। यह उनका इस सीजन का तीसरा शतक था।

रोहित-विराट से आगे क्विंटन डी कॉक का नाम

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अब तक फैंस को कई बड़ा पारियां देखने को मिल गई है। भारत के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली भी शानदार फॉर्म में हैं और इन दोनों ने भी एक-एक शतक जड़ा है। रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ वहीं विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में शतक जड़ा था। लेकिन इन शतको के बाद भी वे इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में क्विंटन डी कॉक से पीछे हैं। दरअसल इन तीनों बल्लेबाजों ने पांच-पांच मैच खेल लिए हैं। जिसके बाद क्विंटन डी कॉक का नाम सबसे ज्यादा रन हैं। क्विंटन डी कॉक ने 5 मैचों में 81.40 की औसत और 114.97 की स्ट्राइक रेट से 407 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 39 चौके और 15 छक्के भी जड़े हैं। वहीं विराट कोहली ने इतने ही मैचों के बाद 354 रन और रोहित शर्मा ने 311 रन बनाए हैं।

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज

  1. क्विंटन डी कॉक - 407 रन (5 मैच)
  2. विराट कोहली - 354 रन (5 मैच)
  3. रोहित शर्मा - 311 रन (5 मैच)
  4. मोहम्मद रिजवान - 302 रन (5 मैच)
  5. रचिन रवींद्र - 290 रन (5 मैच)

गेंदबाजों में इनका दबदबा

अब बात बल्लेबाजों के बारे में हुई है तो, एक नजर अब इस सीजन सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट पर भी डाल ही लेते हैं। इस लिस्ट में सबसे ऊपर न्यूजीलैंड के स्पिनर मिचेल सेंटनर का नाम शामिल है। अच्छे फॉर्म में नजर आ रहे सेंटरन ने 5 मैचों में 12 विकेट झटके हैं। वहीं इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर जसप्रीत बुमराह का नाम है। उन्होंने 5 मैचों में 16.27 की औसत से 11 विकेट झटके हैं। तीसरे नंबर पर श्रीलंका के दिलशान मदुशंका का नाम है। उन्होंने 4 मैचों में ही 11 विकेट झटके हैं। लेकिन बुमराह के मुकाबले खराब औसत के कारण वह लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं।

यह भी पढ़ें

ODI World Cup 2023: हार्दिक पांड्या की इंजरी पर आ गया नया अपडेट, इंग्लैंड के खिलाफ मैच में क्या होगा?

AUS vs NED: दिल्ली की पिच पर क्या दिखेगा वॉर्नर के बल्ले का कमाल, जानें बल्लेबाज या गेंदबाजी किसे मिलेगी मदद

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement