Friday, May 03, 2024
Advertisement

ऐतिहासिक सीरीज जीत के बाद राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान, कहा- टेस्ट क्रिकेट मुश्किल है लेकिन...

IND vs ENG: टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक जीत हासिल की। इस सीरीज के बाद टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बड़ा बयान दिया।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: March 10, 2024 17:19 IST
Rahul Dravid- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऐतिहासिक सीरीज जीत के बाद राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान

India vs England Test Series: टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 4-1 से अपने नाम की। इस सीरीज में टीम इंडिया को पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद उसने लगातार 4 मैच जीतकर सभी को हैरान कर दिया। क्रिकेट के इतिहास में वह तीसरी टीम बनी जिसने टेस्ट सीरीज का पहला मैच हारने के बाद 4-1 से सीरीज पर कब्जा किया। इस ऐतिहासिक जीत के बाद टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बड़ा बयान दिया। 

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीत पर द्रविड़ का बड़ा बयान

सीरीज में 4-1 की यादगार जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों से बात करते हुए राहुल द्रविड़ ने युवा खिलाड़ियों को टेस्ट क्रिकेट की मुश्किल डगर में फतह हासिल करने के लिए एकजुट बने रहने और एक इकाई के तौर पर खेलने की अहमियत बताई। बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें द्रविड़ ने कहा कि इस तरह सीरीज को जीतना होता है और यह मुश्किल है। कभी कभार टेस्ट क्रिकेट मुश्किल होता है। यह आपके कौशल के मामले में, शारीरिक रूप से और मानसिक रूप से भी मुश्किल होता है जैसा कि आपने देखा ही है। 

युवा खिलाड़ियों को दिया गुरुमंत्र

विराट कोहली और मोहम्मद शमी और केएल राहुल जैसे अहम खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा नहीं थे। टीम को सीरीड में कुछ युवा खिलाड़ी मिले जिन्होंने शानदार खेल दिखाया। इस सीरीज में भारत के पांच खिलाड़ियों रजत पाटीदार, ध्रुव जुरेल, देवदत्त पडीक्कल, सरफराज खान और आकाश दीप ने डेब्यू किया। भारतीय कोच युवा खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन करने से काफी खुश दिखे। उन्होंने कहा कि आप युवा खिलाड़ियों में ज्यादातर सभी को सफलता हासिल करने के लिए एक दूसरे की जरूरत होगी। भले ही आप बल्लेबाज हो या गेंदबाज, आपकी सफलता दूसरे खिलाड़ी की सफलता से जुड़ी होगी। आप सभी एक दूसरे की सफलता में भूमिका निभाओगे। आगे यह बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है। यह सिर्फ आपकी सफलता के बारे में नहीं है बल्कि आप किस तरह अन्य खिलाड़ियों को सफलता हासिल करने में मदद करते हो क्योंकि बदले में वो भी आपकी सफलता में मदद करेंगे। 

द्रविड़ इस बात से खुश दिखे कि जब भी खिलाड़ी दबाव में होते तो वे इससे निकलने के तरीके ढूंढते रहे। उन्होंने कहा कि सीरीज में ऐसा भी समय था जब हमें कड़ी चुनौती मिली और हम पिछड़ गए लेकिन हमने वापसी का तरीका ढूंढ लिया जो हमारे कौशल को दिखाता है कि हमारे पास कितना लचीलापन है, हमारा जज्बा कैसा है। सीरीज में कई मौकों पर मैच का नतीजा किसी भी ओर जा सकता था। लेकिन ड्रेसिंग रूम में हमारे पास हमेशा ऐसे खिलाड़ी मौजूद रहे जिन्होंने आगे बढ़कर मैच का रूख हमारी ओर कर दिया, यह शानदार था। 

(INPUT-PTI)

ये भी पढ़ें

भारत के लिए दो वर्ल्ड कप जीतने वाले खिलाड़ी की राजनीति में एंट्री, TMC के लिए लड़ेगा लोकसभा चुनाव

टीम इंडिया अब किस टीम के खिलाफ खेलेगी टेस्ट सीरीज? भारतीय फैंस को करना होगा महीनों का इंतजार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement