Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

टीम इंडिया की हार के साथ खत्म हुआ द्रविड़ का कार्यकाल, क्या दोबारा मिलेगी जिम्मेदारी?

India Cricket Team: वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम का ट्रॉफी जीतने का सपना अधूरा रह गया। फाइनल मैच में उन्हें ऑस्ट्रेलिया से करारी हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ राहुल द्रविड़ का टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर कार्यकाल अब खत्म हो गया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 20, 2023 9:14 IST
Rahul Dravid- India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल द्रविड़

भारतीय टीम का तीसरी बार वनडे वर्ल्ड कप जीतने का सपना अधूरा रह गया। टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल मुकाबले में 6 विकेट से मात देने के साथ छठी बार इस खिताब को अपने नाम किया। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने इस पूरे वर्ल्ड कप में काफी शानदार खेल दिखाया लेकिन वह फिनिश लाइन को पार करने में कामयाब नहीं हो सके। अब इस मेगा इवेंट के खत्म होने के साथ टीम इंडिया में कई बड़े बदलाव भी देखने को मिलेंगे, जिसमें कोचिंग स्टाफ में भी कई नए चेंज होंगे क्योंकि राहुल द्रविड़ का कार्यकाल भी वर्ल्ड कप खत्म होने के साथ समाप्त हो गया है। इसी को लेकर फाइनल के बाद द्रविड़ ने बड़ा बयान भी दिया।

अभी मैंने इसके बारे में सोचा नहीं है

फाइनल मुकाबले में हार के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ ने मीडिया से बात करने आए थे। इस दौरान जब उनके कार्यकाल को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि आगे क्या करूंगा इसको लेकर अभी मुझे अधिक सोचने का समय नहीं मिला है, क्योंकि मेरा पूरा ध्यान इस विश्व कप पर लगा हुआ था। मैं मैच खत्म होने के बाद सीधे यहां आ गया हूं। ईमानदारी से कहूं तो मै ऐसा व्यक्ति नहीं हूं जो अपने काम को लेकर आकलन करूं। मुझे इस शानदार टीम और बेहतरीन सपोर्ट स्टाफ के साथ काम करने पर गर्व है। पिछले 2 सालों में मैंने सभी फॉर्मेट में जिन भी खिलाड़ियों के साथ काम किया वह मेरे लिए काफी शानदार अनुभव रहा।

राहुल द्रविड़ ने अपने बयान में आगे कहा कि इस वक्त ड्रेसिंग रूम का माहौल बहुत ही अलग है, सबके अंदर की भावनाएं बाहर निकल रही हैं। एक कोच को तौर पर ये सब देखना मेरे लिए बहुत ही मुश्किल है। उन सभी के साथ काफी समय बिताया है इसी वजह से सबको निजी तौर पर बहुत ही अच्छे से जानता हूं। ये समय उनके लिए काफी कठिन जरूर है।

हार्दिक के बाहर होने के बाद हमनें प्लान बी को काफी बेहतर तरीके से लागू किया

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में हार्दिक पांड्या के चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर होना टीम इंडिया के लिए एक बड़ा झटका जरूर माना जा रहा था। राहुल द्रविड़ ने भी फाइनल के बाद इस बात को माना कि हार्दिक के जानें से टीम के संतुलन पर जरूर इसका असर पड़ा, लेकिन इसका असर टीम के प्रदर्शन पर नहीं दिखाई दिया। ऐसे टूर्नामेंट में अपको प्लान ए, प्लान बी और प्लान सी के साथ जाना होता है। हमने भी अपने कुछ इसी तरह से तैयारी की थी और प्लान बी को काफी बेहतर तरीके से अपना लिया था।

ये भी पढ़ें

भारत के मैच हारते ही बाबर-रिजवान ने दिया ये रिएक्शन, ऑस्ट्रेलिया को इस तरह से दी बधाई

टीम इंडिया की हार में बड़े गुनहगार साबित हुए ये 3 खिलाड़ी, फाइनल मैच में किया बेड़ागर्क

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement