Friday, April 26, 2024
Advertisement

शुभमन गिल के शतक पर पूर्व क्रिकेटर का बयान, कहा- राहुल त्रिपाठी की पारी नहीं होती तो...

शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में 63 गेंदों पर 126 रन बनाकर अपना पहला टी20 इंटरनेशनल शतक लगाया था। उनके साथ राहुल त्रिपाठी ने भी 22 गेंदों पर 44 रनों की शानदार पारी खेली थी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: February 03, 2023 6:44 IST
शुभमन गिल और राहुल...- India TV Hindi
Image Source : PTI शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे मुकाबले में 168 रनों की विशाल जीत अपने नाम की थी। भारत की इस जीत में अहम योगदान रहा था 126 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेलने वाले शुभमन गिल का। हर तरफ गिल के इस पहले टी20 इंटरनेशनल शतक की तारीफ हो रही थी। वह भारत के लिए ऐसा करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी भी बने थे। लेकिन टीम इंडिया के एक पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि गिल की इस पारी में राहुल त्रिपाठी का बहुत बड़ा योगदान रहा था। आपको बता दें कि दूसरे ओवर में ही ईशान किशन का विकेट 7 रन पर गंवाने के बाद राहुल और गिल ने पारी को संभाला था।

राहुल त्रिपाठी ने उस स्थिति में आकर शुभमन गिल के साथ दूसरे विकेट के लिए तेजतर्रार 80 रनों की पार्टनरशिप की थी। इस साझेदारी में राहुल ने 22 गेंदों पर ताबड़तोड़ 44 रन बनाए थे। इसी को लेकर भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि, अगर अहमदाबाद में राहुल त्रिपाठी की तेजतर्रार पारी नहीं होती तो सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के निर्णायक मैच में और तेज बल्लेबाजी की जरूरत पड़ती। गिल ने 63 गेंदों में 200 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 126 रन बनाए थे, जिसमें 12 चौके और सात छक्के शामिल थे। 

चोपड़ा ने अपने बयान में कहा कि, मैं अभी भी पहले राहुल त्रिपाठी के बारे में बात करूंगा क्योंकि अगर त्रिपाठी की पारी नहीं होती, तो गिल को अपनी बल्लेबाजी में और तेजी लानी पड़ती। पहले, वह तेजी ला रहे थे, लेकिन बाद में त्रिपाठी जिस तरह से गेंद को हिट कर रहे थे और कुछ असाधारण शॉट खेल रहे थे, उसके कारण उन्होंने अपना समय लिया। राहुल और गिल की इस मैच में हुई साझेदारी से भारतीय टीम के स्कोर को गति मिली थी और यही कारण था कि भारत ने चार विकेट के नुकसान पर 234 रन बनाए थे। जो टी20 इंटरनेशनल में उसका पांचवां सर्वोच्च स्कोर भी था।

राहुल त्रिपाठी

Image Source : AP
राहुल त्रिपाठी

राहुल त्रिपाठी पर भविष्य में होंगी नजरें

राहुल त्रिपाठी ने अभी तक भारत के लिए कुल 5 टी20 मुकाबले खेले हैं। हालांकि, वह कोई खास बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं। लेकिन उन्होंने पिछली दो सीरीज में दो ऐसी पारियां जरूर खेली हैं जिसने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ भी टी20 सीरीज के निर्णायक मुकाबले में 16 गेंदों पर ताबडतोड़ 35 रन बनाकर सुर्खियां बटोरी थीं। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ भी सीरीज डिसाइडर में उन्होंने 22 गेंदों पर 44 रन बनाकर सभी को प्रभावित किया। यही कारण है कि अब सभी की नजरें उनके भविष्य पर टिकी हैं। राहुल त्रिपाठी टीम इंडिया के वनडे स्क्वॉड का हिस्सा नहीं हैं तो अब उनका जलवा आपको आईपीएल में दिखेगा। उसके बाद वह एक बार फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ जुलाई में होने वाली टी20 सीरीज में कमाल करते दिख सकते हैं।

यह भी पढ़ें:-

टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत को झटका, साउथ अफ्रीका ने 5 विकेट से हराया

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में दिनेश कार्तिक की हुई एंट्री! ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही किया था टेस्ट डेब्यू

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement