Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Ranji Trophy: रणजी ट्रॉफी में मुंबई की टीम का दबदबा बरकरार, रिकॉर्ड 48वीं बार फाइनल में बनाई जगह

Ranji Trophy 2024: मुंबई की टीम ने रणजी ट्रॉफी 2024 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में तमिलनाडु को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। अब फाइनल में मुंबई का सामना विदर्भ और मध्य प्रदेश के बीच हो रहे सेमीफाइनल के विजेता से होगा।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: March 04, 2024 16:42 IST
Ranji Trophy 2024- India TV Hindi
Image Source : BCCI DOMESTIC X मुंबई ने 48वीं बार फाइनल में बनाई जगह

Mumbai Beat Tamil Nadu Ranji Trophy 2024: रणजी ट्रॉफी 2024 की पहली फाइनलिस्ट टीम का नाम तय हो गया है।  रणजी ट्रॉफी 2024 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में मुंबई और तमिलनाडु की टीमें आमने सामने थीं। इस मैच में मुंबई ने तमिलनाडु को एक पारी और 70 रनों के बड़े अंदर से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। बता दें  मुंबई की टीम ने 48वीं बार रणजी के फाइनल में जगह बनाई और यह टीम 41 बार चैंपियन बन चुकी है।

रणजी ट्रॉफी 2024 के फाइनल में मुंबई की टीम 

मुंबई की टीम ने इस मैच में तमिलनाडु को एकतरफा अंदाज में हराया। इस मैच में पहली पारी में तमिलनाडु की टीम ने 146 रन बनाए थे और इसके बाद पहली पारी में मुंबई की टीम ने 378 रन बनाए और 232 रन की बड़ी बढ़त हासिल की। इसके बाद दूसरी पारी में तमिलनाडु की बल्लेबाजी फिर फ्लॉप रही और वह 162 रन पर ऑलआउट हो गई। ऐसे में मुंबई ने ये मैच पारी और 70 रन से अपने नाम किया। अब फाइनल में मुंबई का सामना विदर्भ और मध्य प्रदेश के बीच हो रहे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। 

शार्दुल ठाकुर रहे जीत के हीरो 

इस मैच में मुंबई की जीत के हीरो ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर रहे। शार्दुल ठाकुर ने इस मैच की पहली पारी में शानदार शतक जड़ा। बता दें पहली पारी में मुंबई की टीम ने एक समय अपने 7 विकेट 106 रन पर गंवा दिए थे। इसके बाद शार्दुल ठाकुर मैदान पर आए और टीम की मैच में वापसी करवाई। शार्दुल ने 105 गेंदों पर 109 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 13 चौके और 4 छक्के निकले। खास बात ये है कि शार्दुल ठाकुर के फर्स्ट क्लास करियर का पहला शतक था। इसके अलावा उन्होंने मैच में 4 विकेट भी अपने नाम किए। 

मुशीर खान ने भी जड़ा अर्धशतक

पिछले मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले मुशीर खान ने इस मैच की पहली पारी में अर्धशतक जड़ा। वह 131 गेंदों पर 55 रन बनाकर आउट हुए। इसके अलावा टीम इंडिया से बाहर चल रहे श्रेयस अय्यर और अजिंक्य रहाणे इस मैच में फ्लॉप रहे। श्रेयस अय्यर ने सिर्फ 3 रन बनाए। वहीं, अजिंक्य रहाणे 19 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

ये भी पढ़ें

मुंबई इंडियंस के पूर्व खिलाड़ी को मिली बड़ी जिम्मेदारी, IPL की इस टीम का बना नया कोच

IND vs ENG टेस्ट सीरीज के बीच बड़ी खबर, लंदन से भारत लौटा ये स्टार खिलाड़ी, जल्द मैदान पर आएगा नजर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement