Sunday, May 05, 2024
Advertisement

IPL 2023 में लगी पहली हैट्रिक, गुजरात टाइटंस के इस गेंदबाज ने रच दिया इतिहास

IPL 2023 Hat Trick: आईपीएल 2023 की पहली हैट्रिक रविवार सुपर संडे को केकेआर और गुजरात टाइटंस के मुकाबले में देखने को मिली।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: April 09, 2023 20:13 IST
Rashid Khan, IPL Hat Trick- India TV Hindi
Image Source : PTI राशिद खान ने ली आईपीएल में पहली हैट्रिक

IPL 2023 Hat Trick: आईपीएल 2023 का 13वां मुकाबला रविवार को गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया। इस मैच में गुजरात की टीम नियमित कप्तान हार्दिक पंड्या के बिना उतरी और कमान संभाली अफगानिस्तान के स्टार राशिद खान। उन्होंने इस मैच में कमाल की गेंदबाजी करते हुए इस सीजन की पहली हैट्रिक अपने नाम कर ली। आईपीएल करियर में यह उनकी पहली हैट्रिक है। ओवरऑल आईपीएल में यह 22वीं हैट्रिक रही है। पिछले सीजन में युजवेंद्र चहल ने राजस्थान रॉयल्स के लिए यह कारनामा किया था। इस मैच में हैट्रिक लेकर राशिद खान ने 17वें ओवर में मैच को एकदम पलट दिया था। 

राशिद खान ने अपनी इस हैट्रिक में पहले आंद्रे रसेल (0) को आउट किया। उसके बाद उन्होंने सुनील नरेन और शार्दुल ठाकुर दोनों को गोल्डन डक पर आउट करते हुए इतिहास रच दिया। इस शानदार हैट्रिक से उन्होंने मैच का पासा पलट दिया और गुजरात की जीत को पक्का कर दिया था। लेकिन अंत में रिंकू सिंह के ऐतिसाहिक धमाल से गुजरात जीत नहीं पाई। पर आईपीएल में उनकी यह हैट्रिक जरूर कई यादें दे कर गई।

IPL की आखिरी 5 हैट्रिक

  1. राशिद खान- 2023 (GT vs KKR)
  2. युजवेंद्र चहल- 2022 (RR vs KKR)
  3. हर्षल पटेल- 2021 (RCB vs MI)
  4. श्रेयस गोपाल- 2019 (RCB vs RR)
  5. सैम करन- 2019 (KXIP vs DC)

राशिद खान की हैट्रिक बेकार

राशिद खान ने इस पारी का 17वां ओवर फेंका और शानदार हैट्रिक लेकर बैक टू बैक तीन विकेट अपने नाम कर लिए। उन्होंने पहले रसेल, फिर नरेन और फिर शार्दुल को पवेलियन भेज दिया। पर उनकी यह हैट्रिक काम नहीं आई। रिंकू सिंह ने गुजरात टाइटंस के जबड़े से जीत को छीना और आखिरी ओवर में पांच छक्के लगाकर केकेआर को शानदार जीत दिला दी।

यह भी पढ़ें:-

कौन हैं KKR के सुपरस्टार रिंकू सिंह? पिता गैस वेंडर, भाई ऑटो ड्राइवर; आसान नहीं रहा सफर

IPL 2023, GT vs KKR: रिंकू सिंह ने पलटी हारी हुई बाजी, आखिरी ओवर में 5 छक्के लगाकर केकेआर को दिलाई जीत

रिंकू सिंह ने 5 छक्के लगाकर दिलाई KKR को जीत, जानें कैसे आखिरी ओवर में पलट गया मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement