Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

IPL में बड़े कीर्तिमान के करीब राशिद खान, गुजरात टाइटंस के लिए ऐसा करने वाले बनेंगे पहले गेंदबाज

IPL 2024: गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाने वाला मैच राशिद खान के लिए काफी खास रहने वाला है। वह इस मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: March 31, 2024 13:10 IST
Rashid Khan- India TV Hindi
Image Source : GETTY IPL में बड़े कीर्तिमान के करीब राशिद खान

Rashid Khan IPL 2024: आईपीएल 2024 का 12वां मैच गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमों के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। इस मैच में गुजरात टाइटंस के स्टार गेंदबाज राशिद खान एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। उनके पास एक खास लिस्ट में मोहम्मद शमी को पीछे छोड़ने का मौका है। 

बड़े कीर्तिमान के करीब राशिद खान 

राशिद खान ने गुजरात टाइटंस के लिए अभी तक 35 मैच खेले हैं। इस दौरान राशिद खान ने 7.52 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए 48 विकेट अपने नाम किए हैं। वह फिलहाल गुजरात टाइटंस के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में मोहम्मद शमी के साथ संयुक्त रूप से पहले नंबर पर हैं। लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में उनके पास इस लिस्ट में शमी से आगे निकलने का मौका होगा। वहीं, राशिद गुजरात के लिए 50 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज भी बन सकते हैं। 

गुजरात टाइटंस के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

मोहम्मद शमी - 48 विकेट 

राशिद खान - 48 विकेट 
मोहित शर्मा - 30 विकेट 
नूर अहमद - 16 विकेट 
अल्जारी जोसेफ - 14 विकेट 

राशिद खान का आईपीएल करियर 

राशिद खान आईपीएल में साल 2017 से खेल रहे हैं। उन्होंने अभी तक आईपीएल में 111 मैच खेले हैं। इस दौरान राशिद खान ने 20.97 की औसत और 6.71 की इकॉनमी से 141 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके अलावा उन्होंने बतौर बल्लेबाज 448 रन भी बनाए हैं। राशिद खान आईपीएल में 1 अर्धशतक भी जड़ चुके हैं और कई मैच विनिंग पारियां उनके बल्ले से देखने को मिली है। 

ये भी पढ़ें

IPL 2024: खतरे में विराट कोहली की ऑरेंज कैप! टॉप-5 में हुई इन दो स्टार खिलाड़ियों की एंट्री

पाकिस्तान टीम के नए कप्तान का ऐलान, शाहीन अफरीदी से छीनी गई कप्तानी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement