Friday, March 29, 2024
Advertisement

Latif on Shastri: 'शास्त्री की वजह से खराब हुई विराट की फॉर्म', पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने लगाए गंभीर आरोप

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर राशिद लतीफ मुताबिक, विराट कोहली की फॉर्म में आई गिरावट का संबंध रवि शास्त्री की कोचिंग से है।

Ranjeet Mishra Written by: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Updated on: June 22, 2022 20:25 IST
Virat Kohli, Ravi Shastri and Rashid Latif- India TV Hindi
Image Source : BCCI Virat Kohli, Ravi Shastri and Rashid Latif

Highlights

  • राशिद लतीफ ने रवि शास्त्री पर साधा निशाना
  • लतीफ ने रवि शास्त्री की कोचिंग की निंदा की
  • शास्त्री को टीम के बड़े बल्लेबाज की खराब फॉर्म के लिए बताया जिम्मेदार

जब बात टीम इंडिया को मिली सफल कोचिंग की होगी तो कोई शक नहीं कि रवि शास्त्री की गिनती भारत के सबसे सफल कोचों में होगी लेकिन पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ को ऐसा बिल्कुल नहीं लगता। लतीफ की मानें तो शास्त्री का कोचिंग से कोई वास्ता नहीं था।

शास्त्री को कोच बनाने से कोहली का हुआ नुकसान’

रवि शास्त्री की कोचिंग में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में कई ऐतिहासि जीत दर्ज की। इन तमाम उपलब्धियों के बावजूद राशिद लतीफ को लगता है कि कुंबले को हटाकर शास्त्री को कोच बनाने से भारतीय टीम को नुकसान हुआ। उनके मुताबिक, विराट कोहली की फॉर्म में आई गिरावट का संबंध शास्त्री की कोचिंग से है। जब यूट्यूब चैनल ‘कॉट बिहाइंड’ पर कोहली को शास्त्री से मिले सलाह पर लतीफ से पूछा गया, उन्होंने कहा, “ये सब रवि शास्त्री की वजह से हुआ।” राशिद लतीफ को लगता है कि कई सालों से कमेंट्री कर रहे शास्त्री को कोच के रोल में नहीं आना चाहिए था, इससे कोहली का काफी नुकसान हुआ।

एक ब्रॉडकास्टर का कोचिंग से क्या वास्ता?’

राशिद लतीफ ने आगे कहा, “आपने 2017 में कुंबले जैसे खिलाड़ी को किनारे लगाकर रवि शास्त्री को कोच बना दिया, जो दरअसल एक ब्रॉडकास्टर थे, उनका कोचिंग से कोई वास्ता नहीं था। मुझे यकीन है कि शास्त्री को लाने में विराट कोहली के अलावा, दूसरे लोगों का भी रोल होगा। लेकिन इसका नुकसान हुआ। अगर वे कोच नहीं बने होते तो कोहली कभी फॉर्म से बाहर नहीं गए होते।”

कोच के रूप में शास्त्री की उपलब्धियां

2017 में विवादों के बीच अनिल कुंबले के हेड कोच के पद से हटने के बाद शास्त्री को इस पद पर बिठाया गया था। इसके बाद पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने जो हासिल किया वह उपलब्धि पहले किसी भारतीय कोच को नहीं मिली थी। शास्त्री की कोचिंग में भारत ने ऑस्ट्रेलिया में दो टेस्ट सीरीज जीती और इंग्लैंड में वह 2-1 से आगे है। इसके अलावा टीम 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची। वह टेस्ट चैंपियनशिप के पहले सीजन में फाइनल तक पहुंची और 2019 वर्ल्ड कप में उसका सफर सेमीफाइनल तक का रहा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement