Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

रविचंद्रन अश्विन का IPL में बड़ा कारनामा, मुंबई इंडियंस के स्टार गेंदबाज को छोड़ दिया पीछे

आईपीएल 2023 के अपने छठे मुकाबले में लखनऊ के खिलाफ रविचंद्रन अश्विन ने 4 ओवर में 23 रन देकर दो विकेट झटके।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 19, 2023 21:21 IST
Ravichandran Ashwin- India TV Hindi
Image Source : TWITTER RAJASTHAN ROYALS Ravichandran Ashwin

Ravichandran Ashwin: राजस्थान रॉयल्स के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बुधवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की है। उन्होंने अपने एक ही ओवर में पहले दीपक हुड्डा (2) को चलता किया। उसके बाद सेट बल्लेबाज काइल मायर्स (51) को भी उन्होंने शानदार गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया। इस तरह अश्विन ने आईपीएल करियर के अपने 190वें मैच में 165 विकेट पूरे कर लिए। इस पारी में दो विकेट लेने के साथ ही उन्होंने मुंबई इंडियंस के अनुभवी स्पिनर पीयूष चावला को पीछे छोड़ दिया और साथ ही लीग के टॉप विकेट टेकर्स की लिस्ट के टॉप 5 में अपनी जगह बना ली।

रविचंद्रन अश्विन ने इस पारी में 4 ओवर में 23 रन देकर दो विकेट झटकते हुए शानदार गेंदबाजी की। उनके नाम अब 190 आईपीएल मैचों की 187 पारियों में 165 विकेट दर्ज हो गए हैं। आईपीएल में उनकी करियर इकॉनमी भी 7 के अंदर (6.97) की है। उनका बेस्ट प्रदर्शन 34 रन देकर 4 विकेट है। अब वह टॉप विकेट टेकर्स की लिस्ट में ड्वान ब्रावो (183), युजवेंद्र चाहल, लासिथ मलिंगा और अमित मिश्रा से पीछे हैं। वहीं उन्होंने पीयूष चावला को पीछे छोड़ा है जिनके नाम 170 मैचों में 164 विकेट दर्ज हैं। वह मौजूदा सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं।

आईपीएल इतिहास के लीडिंग विकेट टेकर्स

  1. ड्वान ब्रावो- 183 विकेट (161 मैच)
  2. युजवेंद्र चहल- 177 विकेट (137 मैच)
  3. लसिथ मलिंगा- 170 विकेट (122 मैच)
  4. अमित मिश्रा- 169 विकेट (156 मैच)
  5. रविचंद्रन अश्विन- 165 विकेट (190 मैच)

अश्विन ने जहां अब टॉप में एंट्री कर ली है तो उनके अमित मिश्रा और पीयूष चावला के बीच अंतर कुछ खास नहीं है। अगले ही मैच में चावला भी अश्विन को पछाड़ सकते हैं। उधर अमित मिश्रा जो लखनऊ के लिए आज नहीं खेल रहे हैं प्लेइंग 11 में वह अश्विन से सिर्फ चार विकेट आगे हैं। रविचंद्रन अश्विन इस सीजन में अगर कमाल का प्रदर्शन जारी रखते हैं तो वह लसिथ मलिंगा को पछाड़कर टॉप 3 में भी जगह बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें:-

पहला ओवर खेलते ही बुरे फंसे केएल राहुल, सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हुए LSG के कप्तान

LSG की टीम में नहीं मिल रही मैच विनर खिलाड़ी को जगह, बेंच पर बैठे हुए बीत रहा टूर्नामेंट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement