Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

ICC Test Ranking में रविंद्र जडेजा ने मचाया धमाल, ऑलराउंडरों की लिस्ट में निकले सबसे आगे

पहले टेस्ट मैच में जडेजा ने दोहरा शतक नहीं बना पाए थे जिसकी वजह से वह बल्लेबाजी रैंकिंग में 17 पायदान की छलांग लगाकर 54वें से 37वें स्थान पर पहुंचे हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: March 09, 2022 15:14 IST
Ravindra Jadeja, ICC, cricket news, latest updates, Test matches, Ben Stokes, cricket, sports, India- India TV Hindi
Image Source : AP Ravindra Jadeja

Highlights

  • रविंद्र जडेजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक ऑलराउंडर बन गए हैं
  • बल्लेबाजी रैंकिंग में रविंद्र जडेजा 17 पायदान की छलांग लगाकर 54वें से 37वें स्थान पर पहुंचे हैं

श्रीलंका के खिलाफ दमदार 175 रनों की पारी खेलने वाले भारत के स्टार खिलाड़ी रविंद्र जडेजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक ऑलराउंडर बन गए हैं। आईसीसी ने एक बयान जारी कर कहा ,‘‘ रविंद्र जडेजा का श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में टेस्ट सीरीज में प्रदर्शन शानदार रहा। इसकी बदौलत वह एमआरएफ टायर्स आईसीसी पुरुष खिलाड़ियों की टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंच गए।’’ 

पहले टेस्ट मैच में जडेजा ने दोहरा शतक नहीं बना पाए थे जिसकी वजह से वह बल्लेबाजी रैंकिंग में 17 पायदान की छलांग लगाकर 54वें से 37वें स्थान पर पहुंचे हैं। इसके बाद उन्होंने नौ विकेट भी लिये जिससे गेंदबाजों की रैंकिंग में 17वें स्थान पर पहुंचे। 

यह भी पढ़ें- ICC Women's WC 2022: झूलन गोस्वामी को है उम्मीद, जल्दी ही फॉर्म में लौटेंगी शेफाली

जडेजा ने वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर को हटाकर एक बार ऑलराउंडरों की रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया है। होल्डर फरवरी 2021 से नंबर वन पायदान पर बने हुए थे। जडेजा अगस्त 2017 में भी शीर्ष पर पहुंचे थे और एक सप्ताह तक रहे थे। 

भारत ने पहला टेस्ट एक पारी और 222 रन से जीता। जडेजा को ‘प्लेयर ऑफ द मैच ’ चुना गया था। 

यह भी पढ़ें- WI vs ENG, 1st Test Day-1: शुरुआती झटके के बाद जॉनी बेयरस्टो ने जड़ा शतक, मजबूत स्थिति में इंग्लैंड

वहीं बल्लेबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन पहले स्थान पर हैं। वहीं इंग्लैंड के कप्तान जो रूट टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज हैं जबकि स्टीव स्मिथ तीसरे स्थान पर हैं। भारतीय टीम पूर्व कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजों की रैंकिंग में पांचवें स्थान पर हैं। वहीं रोहित शर्मा कोहली से एक स्थान नीचे छठे पायदान पर हैं जबकि ऋषभ पंत 10वें नंबर पर बने हुए हैं।

इसके अलावा गेंदबाजों की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस पहले स्थान पर काबिज हैं जबकि भारत के रविचंद्रन अश्विन ने दूसरे स्थान पर हैं। अश्विन अलावा जसप्रीत बुमराह एकमात्र भारतीय गेंदबाज हैं जो रैंकिंग के टॉप-10 में शामिल हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement