Monday, April 29, 2024
Advertisement

RCB Full Squad : आरसीबी का ऐसा है पूरा स्क्वाड, ये रहा सबसे महंगा खिलाड़ी, इतने करोड़ बच गए खाली

RCB Full Squad : आरसीबी की टीम अभी तक एक भी बार आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है। इस बार टीम काफी मजबूत नजर आ रही है। टीम ने चतुराई के साथ कुछ अच्छे खिलाड़ी खरीद लिए हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: December 19, 2023 22:22 IST
RCB Full Squad- India TV Hindi
Image Source : PTI RCB Full Squad

RCB Full Squad IPL 2024 : आईपीएल 2024 के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का स्क्वाड पूरा हो गया है। टीम ने इस साल जब रिटेंशन हुआ तो बहुत ज्यादा खिलाड़ी रिलीज नहीं किए थे। इसलिए टीम को ज्यादा खरीदारी भी नहीं करनी पड़ी। टीम ने इस साल के ऑक्शन में केवल 6 ही खिलाड़ी खरीदे और उसमें भी सबसे महंगी खरीद उनकी अल्जारी जोसफ की रही, जिस पर टीम ने 11.50 करोड़ रुपये खर्च किए। अब आरसीबी की टीम काफी मजबूत नजर आ रही है। 

पैट क​मिंस को लेने की कोशिश नाकाम, अल्जारी जोसफ को ​लिया 

आरसीबी ने इस साल जब ऑक्शन के मैदान में उतरी तो उनकी कोशिश की थी कि पैट कमिंस को अपने पाले में किया जाए। ऑक्शन में जब उनका नाम पुकारा गया तो तेजी के साथ आरसीबी ने भी बाजी खेलनी शुरू की। टीम ने काफी दूर तक उनका पीछा भी किया, लेकिन आखिर में जब बोली ज्यादा जाने लगी तो उन्हें छोड़ दिया गया। इसके बाद विदेशी तेज गेंदबाज के रूप में आरसीबी ने 11.50 करोड़ रुपये में अल्जारी जोसफ को अपने पाले में करने में कामयाबी हासिल कर ली।

लॉकी फर्ग्यूसन को टीम ने दूसरे राउंड में लिया 

अल्जारी इससे पहले अल्जारी जोसफ गुजरात टाइटंस के लिए खेल रहे थे। वहीं टीम ने यश दयाल पर पांच करोड़ रुपये खर्च कर दिए। लॉकी फर्ग्यूसन के लिए टीम ने दो करोड़ रुपये की बोली लगाई। पहले राउंडस में लॉकी फर्ग्यूसन अनसोल्ड चले गए थे, लेकिन बाद में जब दूसरे राउंड में उनका नाम पुकारा तो उन पर बोली आरसीबी ने लगाकर उन्हें अपने साथ कर लिया। टीम ने टॉम करन को 1.50 करोड़ रुपये में अपने पाले में कर लिया। सौरव चौहान और स्वपनिल सिंह पर 20 लाख रुपये खर्च किए और अपने साथ कर लिया। 

आरसीबी के पास अभी भी 2.85 करोड़ रुपये बाकी 

टीम ने इस साल के ऑक्शन में 6 ​ही खिलाड़ी खरीदे हैं और अपना स्क्वाड पूरा कर लिया। टीम के पास अभी भी 2.85 करोड़ रुपये बचे हुए हैं। आरसीबी उन टीमों में गिनी जाती है, जो एक भी आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है। इस बार फॉफ डुप्लेसी की कप्तानी में टीम एक बार फिर से खिताब जीतने की कोशिश में मैदान में उतरेगी। देखना होगा कि टीम इस साल कैसा प्रदर्शन करने में कामयाब होती है। 

आईपीएल 2024 के ऑक्शन में आरसीबी ने इन खिलाड़ियों को खरीदा : अल्जारी जोसफ, यश दयाल, लॉकी फर्ग्यूसन, टॉम करन, सौरव चौहान, स्व​प्निल सिंह। 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के रिटेन खिलाड़ी : फाफ डु प्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल, विराट कोहली, रजत पाटीदार, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, सुयश प्रभुदेसाई, विल जैक्स, महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, मनोज भंडागे, मयंक डागर (एसआरएच से ट्रेडेड), विशाल विजयकुमार, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज, रीस टॉपले, हिमांशु शर्मा, राजन कुमार। 

आरसीबी के रिलीज किए गए खिलाड़ी : वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड, फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेविड विली, वेन पार्नेल, सोनू यादव, अविनाश सिंह, सिद्धार्थ कौल, केदार जाधव। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

CSK Full Squad : चेन्नई सुपरकिंग्स ने पूरा किया अपना स्क्ववाड, यहां देखिए CSK की पूरी टीम, इतने करोड़ रुपये बचे

 

IPL 2024 ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने खरीदे इतने खिलाड़ी, पूरी तरह बदल गई टीम; देखें फुल स्क्वाड

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement