Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

RCB की टीम में होगा बड़ा बदलाव, इन दो दिग्गजों की हुई IPL फ्रेंचाइजी से छुट्टी!

आरसीबी उन कुछ टीमों में से एक है जिसने साल 2008 से 2023 तक लगातार आईपीएल के सभी सीजन में हिस्सा लिया है। लेकिन अभी तक एक बार भी यह टीम ट्रॉफी नहीं जीत पाई है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: July 16, 2023 18:29 IST
RCB- India TV Hindi
Image Source : IPL RCB

आईपीएल के सभी 16 सीजन खेलने वाली सबसे पुरानी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आज भी पहली ट्रॉफी का इंतजार है। साल 2008 से 2023 तक इस फ्रेंचाइजी में कई दिग्गज आए लेकिन कोई भी इसे आईपीएल चैंपियन नहीं बना सका। इस फ्रेंचाइजी के साथ अभी भी एक ऐसा दिग्गज खिलाड़ी है जो साल 2008 से इसका हिस्सा है। हम बात कर रहे हैं विराट कोहली की जो पहले इस टीम के कप्तान भी थे। पर  2021 के सीजन के बाद उन्होंने कप्तानी छोड़ दी थी। अब टीम के साथ 2018 से जुड़े दो बड़े दिग्गजों के हटने की खबर सामने आ रही है। 

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक टीम के हेड कोच माइक हेसन और बल्लेबाजी कोच संजय बांगर अब टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे। इसमें यह भी बताया गया कि फ्रेंचाइजी ने अब नए हेड कोच की तलाश भी शुरू कर दी है। हालांकि, अभी फ्रेंचाइजी की तरफ इस पर कोई ऑफिशियल अपडेट सामने नहीं आया है। साथ ही टीम के बॉलिंग कोच एडम ग्रिफिथ को लेकर अभी कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया है। आईपीएल 2023 में आरसीबी की टीम प्लेऑफ में भी जगह नहीं बना पाई थी। वहीं पिछले सीजन टीम को क्वालीफायर 2 में हार झेलनी पड़ी थी।

RCB

Image Source : PTI
माइक हेसन, संजय बांगर और फाफ डु प्लेसिस

आरसीबी को पहले खिताब का इंतजार

एक बार भी आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर पाई आरसीबी की टीम अब नए प्लान बनाना चाह रही है। टीम नए विजन के साथ पहले खिताब को टार्गेट कर रही है। इसी कड़ी में विराट कोहली की टीम ने अब नए हेड कोच की तलाश शुरू कर दी है। अभी यह साफ नहीं हुआ है कि टीम को विदेशी कोच मिलेगा या इंडियन। हेसन और बांगर पांच साल से टीम का हिस्सा थे। लेकिन इस दौरान टीम के प्रदर्शन में कुछ सुधार नहीं दिखा। इसी दौरान विराट कोहली ने भी साल 2021 में कप्तानी छोड़ दी थी। 

गौरतलब है इससे पहले आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स ने भी अपने हेड कोच एंडी फ्लॉवर का कार्यकाल खत्म होने के बाद उसे बढ़ाया नहीं था। वहीं उसने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज जस्टिन लैंगर को अपना नया हेड कोच नियुक्त किया था। खबरें यह भी आ रही हैं कि गौतम गंभीर भी जो इस टीम के मेंटोर है अपना पद कभी भी छोड़ सकते हैं और वह दूसरी फ्रेंचाइजी से संपर्क में हैं। लेकिन अभी इसको लेकर भी कोई तस्वीर साफ नहीं हो पाई है।

यह भी पढ़ें:-

एशियन गेम्स में कैसा रहा है क्रिकेट का इतिहास, जानें इन खेलों में क्या रही टीम इंडिया की कहानी?

विराट कोहली दूसरे टेस्ट में उतरते ही रचेंगे इतिहास, सचिन तेंदुलकर के साथ एक और क्लब में होंगे शामिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement