Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

RCB vs LSG Pitch Report : बेंगलुरु में कैसी होगी पिच, कौन मारेगा बाजी?

आईपीएल 2024 में मंगलवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर आरसीबी और एलएसजी के बीच मुकाबला होना है। इसके लिए दोनों टीमें तैयार हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम एक बार फिर से अपने होम ग्राउंड पर मैच खेलती हुई नजर आएगी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: April 02, 2024 17:28 IST
rcb vs lsg pitch report - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV RCB vs LSG Pitch Report : बेंगलुरु में कैसी होगी पिच, कौन मारेगा बाजी?

RCB vs LSG IPL 2024 match : इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में मंगलवार को फाफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी और केएल राहुल की कप्तानी वाली एलएसजी की टीमें आमने सामने होने जा रही हैं। मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। आरसीबी की टीम फिर से एक बार अपने होम ग्राउंड पर उतरेगी। पिछला मैच अपने घर पर हारने के बाद अब आरसीबी अगले मैच में क्या करिश्मा कर पाएगी, ये देखना दिलचस्प होगा। इस बीच चलिए जरा जानने और समझने की कोशिश करते हैं कि इस मैच में बेंगलुरु की पिच कैसी हो सकती है। 

एम चिन्नास्वामी पर हाईस्कोरिंग हो सकता है मैच 

बेंगलुरु का एम चिन्नास्वामी स्टेडियम हमेशा से हाईस्कोरिंग गेम के लिए जाना जाता है। ये एक छोटा स्टेडियम है, इसलिए चौके और छक्कों की झड़ी सी लगती है। कई बार मिस टाइम हुआ शॉट भी छक्के के लिए चला जाता है। अक्सर यहां पर 200 से ज्यादा रन बनाते हैं। अगर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 200 से कम रन बनाए हैं तो फिर उसके हारने की भी आशंका रहती है। 

अब तक खेले गए दो मैचों में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती 

इस साल के आईपीएल में एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर 2 मैच खेले गए हैं, इसमें दोनों बार बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने बाजी मारी है। आरसीबी और पंजाब के बीच खेले गए मैच में पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 176 रन ही बनाए थे और आरसीबी ने 19.2 ओवर में आरसीबी ने आसानी से इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। वहीं दूसरे मैच में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 182 रन बनाए थे। जिसे केकेआर ने 16.5 ओवर में ही प्राप्त कर लिया। यानी रन काफी कम थे, इसलिए बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम जीत दर्ज करने में कामयाब रही। 

पहले बल्लेबाजी करने पर बनाने होंगे कम से कम 200 रन 

आरसीबी और केकेआर के बीच होने वाले मैच में भी बड़े स्कोर देखने के लिए मिल सकते हैं। अगर तेज गेंदबाजों ने शुरुआत में विकेट निकाल दिए तो ठीक है, नहीं तो फिर उनकी जमकर पिटाई हो सकती है। वहीं स्पिनर्स जरूर अपना कुछ जलवा दिखा सकते हैं। दोनों कप्तानों की यही कोशिश होगी कि जो भी टॉस जीते, पहले बल्लेबाजी कर बोर्ड पर बड़ा स्कोर टांगे। लेकिन अगर 200 से कम रन बने तो फिर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम इसे आसानी से चेज कर लेगी। 

यह भी पढ़ें 

IPL के इस मैच का बदल सकता है शेड्यूल, मुकाबले पर गहराया सस्पेंस

MI vs RR Dream11 Prediction: आज इस फॉर्मूले पर बनाएं टीम, कौन होगा कप्तान और उपकप्तान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement