Thursday, May 02, 2024
Advertisement

MI vs RR Dream11 Prediction: आज इस फॉर्मूले पर बनाएं टीम, कौन होगा कप्तान और उपकप्तान

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आज आईपीएल 2024 में पहला मैच खेला जाएगा। इसके लिए आज अपनी ड्रीम 11 टीम इस तरह से बना सकते हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: April 01, 2024 12:40 IST
hardik pandya sanju samson - India TV Hindi
Image Source : PTI MI vs RR Dream11 Prediction आज इस फॉर्मूले पर बनाएं टीम, कौन होगा कप्तान और उपकप्तान

Mumbai Indians vs Rajasthan Royals Dream11 match prediction : आईपीएल में आज राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला है। इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग में पहली बार मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मैच खेला जाएगा। यानी एमआई का होम ग्राउंड। अब तक जो भी मैच आईपीएल में इस साल खेले गए हैं, उसमें आरसीबी को छोड़कर बाकी सभी मेजबानी टीमों ने जीते हैं। इस बीच अगर आप फैंटेसी खेलने के शौकीन हैं तो फिर आज इस फॉर्मूले पर अपनी टीम बन सकते हैं। 

कीपर के तौर पर संजू सैमसन और जॉस बटलर हो सकते हैं च्वाइस 

आज के मैच की ड्रीम 11 टीम में आप विकेट कीपर के तौर पर संजू सैमसन और जोस बटलर को ले  सकते हैं। संजू का फॉर्म इस वक्त ठीक चल रहा है। हालांकि जॉस बटलर को बल्ला अभी खामोश है, लेकिन वे जिस दर्जे के खिलाड़ी हैं, किसी भी दिन उनका तूफान आ सकता है। हो न हो आज ही वो दिन हो, तो इस​के लिए तैयार रहिएगा। 

आज ड्रीम 11 में इन बल्लेबाजों को आजमाएं 

बल्लेबाज के तौर पर आप अपनी टीम में आज रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल और तिलक वर्मा को ले सकते हैं। जायसवाल का बल्ला भी खामोश है। अगर आज आरआर को अपना मैच जीतना है तो जॉस बटलर और जायसवाल में से एक को विस्फोटक बल्लेबाजी करनी होगी। वहीं रोहित शर्मा और तिलक वर्मा तेजी से रन बना ही रहे हैं। आलराउंडर्स में आप रियान पराग और हार्दिक पांड्या को रख सकते हैं। रियान पराग इस वक्त आग उगल रहे हैं और हार्दिक पांड्या रन बनाने के साथ साथ विकेट भी निकाल रहे हैं, इससे आपको अच्छे अंक मिलने की संभावना है। 

ड्रीम 11 में आज के गेंदबाज 

गेंदबाजी की बात की जाए तो जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल और गेराल्ड कोएजी को अपनी टीम में रख सकते हैं। बुमराह और बोल्ट लगातार विकेट ले रहे हैं, जो आपको अच्छे अंक दिला सकते हैं। वहीं चहल अभी तक दमदार प्रदर्शन तो नहीं कर पाए हैं, लेकिन अगर पिच से स्पिनर्स को मदद मिली तो फिर चहल मैच विनर भी हो सकते हैं। 

संजू सैमसन को कप्तान और जायसवाल को बना सकते हैं उपकप्तान 

कप्तान के तौर पर आप आज के मैच में संजू सैमसन पर दांव खेल सकते हैं। उन्होंने भले ही दिल्ली केपिटल्स के खिलाफ 15 रन की छोटी पारी खेली हो, लेकिन एलएसजी के खिलाफ नाबाद 82 रन ठोककर बता दिया है कि वे इस वक्त प्रचंड फार्म में हैं। उपकप्तान के तौर पर जायसवाल को चुना जा सकता है। उनका बल्ला जैसा कि हमने पहले ही बताया कि चला नहीं है, लेकिन अगर वे चले तो बहुत तेजी से रन बनाएंगे, जो आपके लिए भी फायदेमंद हो सकता है।  

राजस्थान रॉयल्स बनाम मुंबई इंडियंस ड्रीम 11 टीम 

विकेट कीपर : संजू सैमसन, जॉस बटलर 
बल्लेबाज : रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा
आलराउंडर : रियान पराग, हार्दिक पांड्या 
गेंदबाज : जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, गेराल्ड कोएजी 
कप्तान : संजू सैमसन
उपकप्तान : यशस्वी जायसवाल 

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन XI: ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, नमन धीर, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, गेराल्ड कोएजी, शम्स मुलानी, पीयूष चावला, जसप्रीत बुमराह, ल्युक वुड।

राजस्थान रॉयल्स ने संभावित प्लेइंग इलेवन: यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, शिमरन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा, आवेश खान।

यह भी पढ़ें 

MI vs RR Playing XI Prediction : इस खिलाड़ी ने बढ़ाई हार्दिक पांड्या और मुंबई की टेंशन

CSK के कप्तान रुतुराज गायकवाड से हुई बड़ी मिस्टेक, जीत सकते थे लगातार 3 मुकाबले

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement