Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

MI vs RR Playing XI Prediction : इस खिलाड़ी ने बढ़ाई हार्दिक पांड्या और मुंबई की टेंशन

IPL 2024 : मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच आज आईपीएल में वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। मुंबई की टीम पहली बार अपने होम ग्राउंड पर खेलने के लिए उतरेगी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: April 01, 2024 12:09 IST
mi vs rr ipl 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV MI vs RR Playing XI Prediction इस खिलाड़ी ने बढ़ाई हार्दिक पांड्या और मुंबई की टेंशन

Mumbai Indians vs Rajasthan Royals IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग में आज हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस और संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला होना है। दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला अहम है, खास तौर पर मुंबई के लिए तो बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण मैच होने वाला है। इस बीच आज का मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर खेला जाएगा, इससे हार्दिक पांड्या कुछ खुश होंगे, लेकिन एक खिलाड़ी ने उनकी टेंशन अब तक बढ़ा रखी है। इस बीच चलिए जरा जानने की कोशिश करते हैं कि आज दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है। 

सूर्यकुमार यादव आज का मैच भी कर सकते हैं मिस

मुं​बई इंडियंस इस साल इंडियन प्रीमियर लीग की अकेली ऐसी टीम है, जिसे एक भी जीत नसीब नहीं हुई है। यानी टीम के पास शून्य अंक हैं और इस वक्त टीम दसवें नंबर पर संघर्ष कर रही है। इस बीच सूर्यकुमार यादव अभी तक टीम के साथ नहीं जुड़ पाए हैं। इस तरह की खबरें पहले से ही आ रही थी कि सूर्यकुमार यादव पहले दो मैच नहीं खेल पाएंगे, टीम इसके लिए तैयार थी, लेकिन अब देरी ज्यादा हो रही है और एनसीए ने उन्हें फिटनेस सार्टिफिकेट नहीं दिया है। उम्मीद की जानी चाहिए कि सूर्या जल्द ही अपनी टीम से जुड़कर खेलते हुए दिखाई देंगे। 

मफाका की जगह ल्युक वुड को मिल सकती है जगह  

इस बीच मुंंबई टीम में लगातार फेरबदल देखने के लिए मिल रहे हैं। टीम ने अभी तक अपने 14 खिलाड़ियों को इस सीजन मौका दिया है। दूसरे मैच में ल्यूक वुड की जगह कप्तान हार्दिक पांड्या ने युवा तेज गेंदबाज क्वेना मफाका को मौका दिया था, लेकिन पहले ही मैच में उनकी जमकर धुनाई हुई। उन्होंने अपने चार ओवर में 66 रन दिए थे। इसके बाद अब उनके आज का मैच खेलने की संभावना काफी कम है। उम्मीद है कि ल्युक वुड की एक बार फिर से मुंबई की प्लेइंग इलेवन में वापसी हो सकती है। 

राजस्थान रॉयल्स में कोई ​बदलाव की संभावना नहीं 

बात अगर राजस्थान रॉयल्स की करें तो टीम ने अब तक अपने 2 मैच खेले हैं और दोनों जीतने में टीम कामयाब रही है। इसीलिए टीम में ज्यादा बदलाव भी नजर नहीं आए हैं। हालांकि टीम पहली बार अपने घर से बाहर खेलने के लिए मैदान में उतरेगी। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में टीम का प्रदर्शन कैसा रहता है, ये देखना दिलचस्प होगा। इतना जरूर है कि टीम अगर बाद में बल्लेबाजी आती है तो फिर रॉवमैन पॉवेल को इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। बाकी टीम में बहुत ज्यादा बदलाव की संभावना नजर नहीं आती है।  

मुं​बई इंडियंस की संभावित XII : रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), नमन धीर, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, डेवाल्ड ब्रेविस, शम्स मुलानी, गेराल्ड कोएत्जी, पीयूष चावला, ल्यूक वुड, जसप्रीत बुमराह।

राजस्थान रॉयल्स की संभावित XII : यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, शिमरन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रोवमैन पॉवेल, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल।

यह भी पढ़ें  

CSK के कप्तान रुतुराज गायकवाड से हुई बड़ी मिस्टेक, जीत सकते थे लगातार 3 मुकाबले

DC vs CSK: ऋषभ पंत को लगा बड़ा झटका, IPL 2024 के बीच BCCI ने लिया ये बड़ा एक्शन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement