Monday, May 06, 2024
Advertisement

RCB vs SRH Dream 11 Prediction: अपनी टीम में इन खिलाड़ियों को करें शामिल, बढ़ जाएंगे जीत के चांस

RCB vs SRH: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमों के बीच इस सीजन का दूसरा मैच 25 अप्रैल को खेला जाएगा। दोनों टीमें हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में भिडेंगी।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: April 24, 2024 18:19 IST
RCB vs SRH- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Dream 11 टीम में किसे बनाए कप्तान और उपकप्तान?

RCB vs SRH Dream 11 Prediction: आईपीएल 2024 का 41वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमों के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। इस सीजन में इन दोनों टीमों के बीच दूसरी भिड़ंत होगी। इससे पहले खेले गए मैच में आरसीबी की टीम को 25 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। उस मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने जमकर रन बनाए थे। ऐसे में हम आपको इस मैच की ड्रीम 11 टीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आप किन 11 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर सकते हैं।

ड्रीम 11 टीम में किन 11 खिलाड़ियों को दें जगह?

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमों के बीच एक हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है। ऐसे में इस मुकाबले के लिए आप अपनी ड्रीम 11 टीम में विकेटकीपर के रूप में हेनरिक क्लासेन को शामिल कर सकते हैं। हेनरिक क्लासेन ने इस सीजन में अभी तक काफी विस्फोटक बल्लेबाजी की है। बल्लेबाजों के रूप में आप अपनी टीम में विराट कोहली, फाफ डू प्लेसिस, अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड जगह दे सकते हैं। कोहली अभी ऑरेंज कैप की रेस में पहले स्थान पर चल रहे हैं। दूसरी ओर अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से सभी गेंदबाजों की टेंशन बढ़ा रखी है। फाफ डू प्लेसिस भी अच्छी शुरुआत मिलने पर बड़ी पारी खेल सकते हैं। 

इन ऑलराउंडर्स और गेंदबाजों पर खेले दांव 

अपनी इस ड्रीम 11 टीम में आप ऑलराउंडर के रूप में एडन मारक्रम, शाहबाज अहमद और विल जैक्स को जगह दे सकते हैं। ये दोनों ही खिलाड़ी गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी कमाल करने के लिए जाने जाते हैं। शाहबाज अहमद ने तो हाल ही में एक कमाल की पारी भी खेली थी। वहीं, अपनी इस टीम में आप प्रमुख गेंदबाजों के रूप में पैट कमिंस, टी नटराजन और मोहम्मद सिराज को शामिल कर सकते हैं। पैट कमिंस और टी नटराजन काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। दूसरी ओर मोहम्मद सिराज फॉर्म में वापसी करने की तलाश में है।

किसे बनाएं कप्तान और उपकप्तान? 

आरसीबी और हैदराबाद के बीच इस मैच के लिए आप अपनी ड्रीम 11 टीम में कप्तान के रूप में ट्रेविस हेड को चुन सकते हैं। वहीं उपकप्तान के रूप में आप विराट कोहली को चुन सकते हैं। ये दोनों ही खिलाड़ी इस सीजन में खूब रन बना रहे हैं। 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम सनराइजर्स हैदराबाद मैच के लिए बेस्ट ड्रीम 11 टीम:

विकेटकीपर - हेनरिक क्लासेन

बल्लेबाज - विराट कोहली (उपकप्तान), फाफ डू प्लेसिस, अभिषेक शर्मा, ट्रेविस हेड  (कप्तान)।

ऑलराउंडर - एडन मारक्रम, शाहबाज अहमद, विल जैक्स।

गेंदबाज - पैट कमिंस, टी नटराजन, मोहम्मद सिराज।

ये भी पढ़ें

IPL 2024 के बीच टीम से बाहर होगा ये स्टार खिलाड़ी, सेलेक्टर्स ने इस सीरीज के लिए बनाया कप्तान

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया? सामने आ गया ये बड़ा अपडेट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement