Monday, May 06, 2024
Advertisement

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया? सामने आ गया ये बड़ा अपडेट

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान करेगा। जहां 8 देशों के बीच टूर्नामेंट खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया पाकिस्तान का दौरा करेगी या नहीं इस पर बड़ा अपडेट सामने आया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: April 24, 2024 16:20 IST
Champions Trophy 2025- India TV Hindi
Image Source : GETTY चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया?

ICC Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 पाकिस्तान की मेजबानी में खेली जाएगी। साल 2017 के बाद ये पहला मौका होगा जब चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होगा। जहां 8 देशों के बीच इस ट्रॉफी के लिए जंग होगी। बता दें पाकिस्तान ने 1996 के बाद किसी भी आईसीसी प्रतियोगिता की मेजबानी नहीं की है। उस समय पाकिस्तान ने भारत और श्रीलंका के साथ मिलकर वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी की थी। लेकिन क्या इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी या नहीं इसको लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। 

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया? 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय टीम इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया है कि टीम इंडिया अगले साल आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगी। साथ ही वेन्यू शिफ्ट भी हो सकते हैं, या फिर हाइब्रिड मॉडल का रास्ता भी चुना जा सकता है। बता दें, एशिया कप 2023 की मेजबानी भी पाकिस्तान को मिली थी। लेकिन टीम इंडिया ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया था, तब ये टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल पर खेला गया था और टीम इंडिया ने अपने मैच श्रीलंका में खेले थे।

पाकिस्तान से बाइलेट्रल सीरीज खेलने पर कही ये बात

पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने हाल ही में कहा था कि अगर भारत अगले साल आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अपनी टीम पाकिस्तान भेजेगा तो पीसीबी उनके साथ बाइलेट्रल सीरीज खेलने के लिए तैयार है। हालांकि, बीसीसीआई के सूत्रों ने कहा कि बाइलेट्रल सीरीज भूल जाइए, टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान का दौरा भी नहीं कर सकती है। आयोजन स्थल में बदलाव हो सकता है या फिर हाइब्रिड मॉडल भी संभव है। सूत्रों ने आगे कहा कि भारतीय बोर्ड को यात्रा के लिए सरकार से अनुमति की आवश्यकता होगी, वर्तमान में पाकिस्तान के साथ हमारे संबंध भी अच्छे नहीं हैं। ऐसे में यह लगभग असंभव है।

साल 2012-13 में खेली गई थी आखिरी बाइलेट्रल सीरीज

भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच आखिरी बार साल 2012-13 में सीरीज खेली गई थी, तब पाकिस्तान ने भारत का दौरा किया था और दोनों टीमों के बीच तब 2 टी20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी। उसके बाद से कभी भी ये दोनों देश आमने-सामने नहीं आए हैं। हालांकि दोनों देश लगभग हर आईसीसी टूर्नामेंट में एक-दूसरे का सामना करते हैं। वहीं, टीम इंडिया ने आखिरी बार पाकिस्तान का दौरा साल 2008 में किया था। 

ये भी पढ़ें

आईसीसी टी20 रैंकिंग में बा​बर आजम को नुकसान, ये ​बल्लेबाज निकला आगे

इरफान पठान ने चुने टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 खिलाड़ी, हार्दिक पांड्या के साथ ये शर्त

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement