Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IPL के अगले सीजन से भी बाहर रहेंगे ऋषभ पंत! दिल्ली कैपिटल्स के स्टार खिलाड़ी का बड़ा बयान

ऋषभ पंत दिसंबर के अंत में हुए भीषण रोड एक्सीडेंट के बाद से टीम इंडिया से बाहर हैं। हाल ही में बीसीसीआई ने बताया था कि उन्होंने बैटिंग और विकेटकीपिंग शुरू कर दी है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: July 23, 2023 17:18 IST
Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : IPL Rishabh Pant

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज और आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत दिसंबर 2022 के अंत में भीषण रोड एक्सीडेंट का शिकार हो गए थे। उसके बाद से पंत इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं। गंभीर चोटों से ग्रसित पंत की मुंबई में घुटने की सर्जरी भी हुई थी। शुक्रवार को बीसीसीआई की तरफ से पंत की फिटनेस पर मेडिकल अपडेट भी जारी किया गया था। इसके अनुसार विकेटकीपर बल्लेबाज ने नेट्स में बैटिंग और विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस शुरू कर दी है। लेकिन हाल ही में डीडीसीए के एक ऑफिशियल ने कहा था कि पंत वनडे वर्ल्ड कप के बाद फिट हो पाएंगे। इसके अलावा अब दिल्ली कैपिटल्स के एक खिलाड़ी ने ही ऐसा बयान दिया है जो शायद पंत के फैंस को दुखी कर सकता है।

भारत और वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज के दौरान टीम इंडिया के पेसर और दिल्ली कैपिटल्स के साथ पिछले चार साल से मौजूद ईशांत शर्मा ने एक बड़ा बयान दिया है। ईशांत ने अपनी आईपीएल टीम के कप्तान ऋषभ पंत की वापसी को लेकर यह बयान दिया। भारतीय पेसर ने जहां साफतौर पर उनके वर्ल्ड कप तक नहीं फिट होने की बात कही। वहीं आईपीएल के अगले सीजन में भी उन्होंने पंत के खेलने पर संदेह जताया। आपको बता कें दि भारत में 5 अक्टूबर 2023 से वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत होनी है। टीम इंडिया 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से अपना अभियान शुरू करेगी।

ईशांत शर्मा के बयान ने बढ़ाई टेंशन

बीसीसीआई द्वारा हाल ही में जारी किए गए मेडिकल अपडेट के बाद भारतीय क्रिकेट और ऋषभ पंत के फैंस के लिए गुड न्यूज आती दिख रही थी। लेकिन अब ईशांत के बयान ने उस अच्छी खबर की खुशी को मिटाकर टेंशन बढ़ा दी है। जियो सिनेमा पर कमेंट्री करते हुए ईशांत शर्मा ने कहा कि, मुझे नहीं लगता कि हम अगले आईपीएल में भी ऋषभ पंत को देख पाएंगे क्योंकि यह कोई छोटी चोट नहीं है। यह बहुत भयंकर एक्सीडेंट था। अभी उन्होंने सिर्फ बैटिंग और विकेटकीपिंग शुरू की है। अभी रनिंग, डाइविंग, टर्निंग काफी चीजों पर काम करना होगा। यह इतनी जल्दी एक विकेटकीपर और बल्लेबाज के लिए आसान नहीं होता है। 

Rishabh Pant Accident

Image Source : AP
एक्सी़डेंट के बाद पंत की कार का हुआ था बुरा हाल

इतना ही नहीं ईशांत ने उनके वनडे वर्ल्ड कप से बाहर होने पर सीधा बयान दिया। वह बोले कि, यह अच्छी बात है कि उनकी दूसरी सर्जरी नहीं हुई। अगर दूसरी सर्जरी होती तो वह और लंबे वक्त तक बाहर रहे सकते थे। अभी उनकी एक सर्जरी हुई है और वह ट्रेनिंग शुरू कर चुके हैं। मुझे लगता है कि वर्ल्ड कप तो वह पक्का नहीं खेलेंगे। लेकिन आईपीएल तक भी अगर वह फिट हो गए तो शायद यह बहुत बड़ी बात होगी। उम्मीद है कि वह अगले आईपीएल तक फिट हो जाएं। गौरतलब है कि पंत ने आखिरी बार इंटरनेशनल क्रिकेट बांग्लादेश के खिलाफ दिसंबर में हुई टेस्ट सीरीज के दौरान ही खेला था। उसके बाद वह इस हादसे का शइकार हुए और उन्होंने आईपीएल का पूरा सीजन मिस किया। अब वह एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट भी मिस कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:-

Emerging Asia Cup: फाइनल में टीम इंडिया की बोहनी खराब, लोगों को आई चैंपियंस ट्रॉफी 2017 की याद

IND W vs BAN W: हारमनप्रीत कौर को भारी पड़ी एक गलती, ICC लगा सकती है बैन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement