Sunday, April 28, 2024
Advertisement

'मेरा समय खत्म हो गया...', 30 दिसंबर की भयानक रात पर बोले पंत

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपने एक्सिडेंट पर एक बड़ा बयान दिया है। वह काफी लंबे समय से प्रोफेशनल क्रिकेट से दूर हैं और आईपीएल में उनकी वापसी की उम्मीद है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: January 30, 2024 6:21 IST
Rishabh Pant - India TV Hindi
Image Source : GETTY ऋषभ पंत

Rishabh Pant on Car Accident: टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अपनी इंजरी से वापसी कर रहे हैं और जल्द ही वह टीम इंडिया के लिए खेलते हुए नजर आ सकते हैं। पंत लंबे समय से प्रोफेशनल क्रिकेट से दूर हैं। दरअसल पंत दिसंबर 2022 में एक भयानक कार दुर्घटना का शिकार हो गए थे। जिसमें उन्हें कई गंभीर इंजरी हुई और तब से लेकर अभी तक फैंस को पंत की वापसी का बेसब्री से इंतजार है। पंत ने कई बार उस कार एक्सिडेंट पर बयान दिया। ऐक बार फिर से उन्होंने अपने कार एक्सिडेंट पर ऐसी बात कह दी है जिसे सुन कर फैंस काफी हैरान हैं। 

ऋषभ पंत का बड़ा खुलासा

दिसंबर 2022 के हुए भयानक कार दुर्घटना के दौरान ऋषभ पंत को लगा था कि ‘इस दुनिया में उनका समय’ खत्म हो गया है। रूड़की के करीब जानलेवा कार एक्सिडेंट पर पंत ने पहली बार खुलकर बात की है और उन्होंने कहा कि डिवाइडर से टकराने के बाद अपनी मर्सिडीज गाड़ी में आग लगने के बाद उन्हें लगा था कि वह लगभग मर ही जाएंगे। दुर्घटना में पंत के दाहिने घुटने का लिगामेंट फट गया और उनके माथे पर दो चोटें आईं। पंत की इंजरी इतनी ज्यादा थी कि पूरी दुनिया को इस खबर ने हिलाकर रख दिया था।

पंत ने क्या कहा

पंत ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि जीवन में पहली बार मुझे ऐसा लगा कि इस दुनिया में मेरा समय खत्म हो गया है। दुर्घटना के दौरान मुझे घावों के बारे में पता था लेकिन मैं भाग्यशाली था क्योंकि यह और भी गंभीर हो सकते थे। मुझे लग रहा था कि किसी ने मुझे बचा लिया है। मैंने डॉक्टर से पूछा कि मुझे ठीक होने में कितना समय लगेगा। उन्होंने कहा कि 16 से 18 महीने लगेंगे। मुझे पता था कि उबरने के इस समय को कम करने के लिए मुझे कड़ी मेहनत करनी होगी। दुर्घटना के कारण पंत को मुंबई में सर्जरी करानी पड़ी और उम्मीद जताई जा रही है कि आईपीएल में वह वापसी करेंगे। पिछले साल दुबई में आईपीएल 2024 की नीलामी के दौरान फ्रेंचाइजी का हिस्सा होने के बाद पंत के आगामी आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व करने की उम्मीद है।

ऋषभ पंत के पास मौका

इस साल खेले जाने वाले आईपीएल के दौरान पंत अगर अच्छा प्रदर्शन करके दिखा देते हैं तो उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के स्क्वाड में भी शामिल किया जा सकता है। इस साल टी20 वर्ल्ड कप जून के महीने में खेला जाना है। पंत का हाल के दिनों में कई बार क्रिकेट खेलते हुए वीडियो और रिकवर करते हुए वीडियो भी सामने आया है। जिससे फैंस को उम्मीद जगी है कि पंत जल्द से जल्द टीम इंडिया में जोरदार वापसी करने के करीब हैं।

(PTI Inputs)

यह भी पढ़ें

विराट पर इस पूर्व खिलाड़ी ने लगाया बड़ा इल्जाम! कहा- कोहली ने मेरे ऊपर थूका...

टीम इंडिया में सेलेक्ट होते ही इस खिलाड़ी का आया बड़ा बयान, रोहित, विराट पर कही ये बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement