Sunday, May 12, 2024
Advertisement

टीम इंडिया में सेलेक्ट होते ही इस खिलाड़ी का आया बड़ा बयान, रोहित, विराट पर कही ये बात

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में बदलाव किए गए हैं। इसी बीच टीम इंडिया के स्क्वाड में चुने जाने के बाद एक खिलाड़ी ने बड़ा बयान दिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: January 29, 2024 21:16 IST
Indian Cricket Team - India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत के खिलाड़ी

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा, वहीं दूसरे मैच से पहले टीम के दो स्टार खिलाड़ी इंजरी के कारण स्क्वाड से बाहर हो गए। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि केएल राहुल और रवींद्र जडेजा हैं। इस दोनों खिलाड़ियों के बाहर होते ही बीसीसीआई ने सरफराज खान, सौरभ कुमार और वाशिंगटन सुंदर को रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल कर लिया। टीम में शामिल होते ही इनमें से एक खिलाड़ी का बड़ा बयान सामने आया है और इस खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली को लेकर बड़ी बात भी कही है।

पहले भी मिल चुका है मौका

घरेलू क्रिकेट में पिछले एक दशक से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर सौरभ कुमार ने इंग्लैंड के खिलाफ दो फरवरी से विशाखापत्तनम में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने के बाद कहा कि यह सपने के सच होने जैसा है। तीस साल का यह स्पिन ऑलराउंडर 2022 में श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए नेशनल टीम में जगह बना चुका है लेकिन उन्हें प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिली थी। सौरभ को उम्मीद है कि इंग्लैंड के खिलाफ उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। 

क्या बोले सौरभ कुमार

सौरभ ने कहा, ‘‘भारतीय टीम का हिस्सा बनना हमेशा से एक सपना रहा है। मेरा मतलब है कि कौन सा क्रिकेटर ऐसा नहीं चाहेगा? इसके लिए बहुत सारी चीजों को एक साथ आने की जरूरत है, लेकिन मेरे पास थोड़ा अनुभव है।’’ वह जिस अनुभव का जिक्र कर रहे थे वह 2021 में इंग्लैंड के भारत के पिछले दौरे के बारे में था जब वह भारतीय टीम में नेट गेंदबाज थे। उन्होंने कहा कि आपको विराट कोहली या रोहित शर्मा को गेंदबाजी करने का ज्यादा मौका नहीं मिलता है। वे नेशनल ड्यूटी के कारण रणजी ट्रॉफी या अन्य घरेलू मैचों में शायद ही खेलते हैं। यह मेरे लिए एक मौका था। इससे उन पर करीब से नजर डालने और उन्हें समझने का का मौका मिलता है। कुछ टॉप लेवल के खिलाड़ियों को गेंदबाजी करना और उनके साथ बातचीत करना एक शानदार अनुभव था। उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला।’’ सौरभ इस सीरीज के दौरान अब इन खिलाड़ियों के साथ नेट्स पर जमकर प्रैक्टिस कर सकते हैं।

(Inputs PTI)

यह भी पढ़ें

गाबा में वेस्टइंडीज को ऐतिहासिक जीत दिलाने वाले Shamar Joseph की खुली किस्मत, इस लीग में खेलते आएंगे नजर

IND vs ENG: बड़ी मुसीबत में फंसी टीम इंडिया! भारत में रोहित की कप्तानी में पहली बार टूटी ये सुपरहिट जोड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement