Saturday, July 20, 2024
Advertisement

IND vs ENG: बड़ी मुसीबत में फंसी टीम इंडिया! भारत में रोहित की कप्तानी में पहली बार टूटी ये सुपरहिट जोड़ी

IND vs ENG 2nd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच विशाखापट्टनम में 15 से 19 फरवरी तक खेला जाएगा। इस सीरीज में टीम इंडिया 0-1 से पीछे चल रही है।

Written By: Mohid Khan
Published on: January 29, 2024 19:47 IST
ind vs eng- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम इंग्लैंड

IND vs ENG 2nd Test Match: इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के बीच टीम इंडिया के स्क्वॉड में बड़ा बदलाव हुआ है। सीरीज के दूसरे मैच में केएल राहुल और रवींद्र जडेजा बाहर हो गए हैं। वहीं, सरफराज खान, सौरभ कुमार और वॉशिंगटन सुंदर की टीम इंडिया में एंट्री हुई है। सीरीज का दूसरा मैच विशाखापट्टनम में 15 से 19 फरवरी तक खेला जाएगा। इस मैच में भारत की एक सफल जोड़ी खेलती हुई नजर नहीं आएगी। रोहित शर्मा की कप्तानी में ये पहला मौका होगा ये जोड़ी भारत में टेस्ट मैच एक-साथ खेलती हुई नजर नहीं आएगी। 

2 साल बाद इस जोड़ी के बिना भारत में खेला जाएगा टेस्ट मैच 

रवींद्र जडेजा सीरीज के दूसरे मैच में नहीं खेलेंगे। ऐसे में आर अश्विन और जडेजा की जोड़ी इस मैच में खेलती हुई नजर नहीं आएगी। आर अश्विन और रवींद्र जडेजा की जोड़ी भारत की सबसे सफल जोड़ी है। ये जोड़ी टेस्ट में 500 से ज्यादा विकेट हासिल कर चुकी है। बता दें रोहित शर्मा की कप्तानी में ये पहला मौका होगा जब भारत में खेले जाने वाले टेस्ट मैच में आर अश्विन और जडेजा एक-साथ नहीं खेलेंगे। इससे पहले विराट कोहली की कप्तानी में आखिरी बार ऐसा हुआ था कि ये दोनों खिलाड़ी भारत में एक-साथ टेस्ट मैच नहीं खेले थे। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी बार हुआ था ऐसा 

साल 2021 में न्यूजीलैंड की टीम ने भारत का दौरा किया था। तब विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली थी। इस सीरीज का दूसरा मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था। इस मैच में आर अश्विन रवींद्र जडेजा के बिना टेस्ट मैच खेलने उतरे थे। ये भारत में विराट कोहली का बतौर कप्तान आखिरी टेस्ट मैच था। 

रवींद्र जडेजा ने पहले टेस्ट में किया कमाल का प्रदर्शन 

रवींद्र जडेजा टीम के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं। वह गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी टीम के लिए खास योगदान देते हैं। रवींद्र जडेजा ने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में कमाल की गेंदबाजी करते हुए 18 ओवर में 3 विकेट हासिल किए थे। इसके बाद उन्होंने 180 गेंदों पर 87 रनों की पारी खेली थी। वहीं, दूसरी पारी में रवींद्र जडेजा ने 2 विकेट अपने नाम किए थे। 

दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह, आवेश खान, रजत पाटीदार, सरफराज खान, वॉशिंगटन सुंदर, सौरभ कुमार।

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: खत्म हुआ इंतजार! सालों की मेहनत के बाद टीम इंडिया में शामिल किया गया घरेलू क्रिकेट का 'डॉन ब्रैडमैन'

IND vs ENG: टीम इंडिया को नहीं खलेगी रवींद्र जडेजा की कमी, ये खिलाड़ी लेगा उनकी जगह!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement