Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

'रोहित भाई ने वो बात बताई', ऐसी कौन सी बात थी जो ऋषभ पंत को गाबा टेस्ट जिताने के बाद पता चला

ऋषभ पंत की कमाल की पारी के दमपर टीम इंडिया ने साल 2021 में ऑस्ट्रेलिया को गाबा टेस्ट मैच हराया था। उस मुकाबले बाद रोहित शर्मा ने पंत से एक बड़ी बात कही थी। जिसका खुलासा पंत ने अभी किया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: January 20, 2024 16:43 IST
Rohit Sharma Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : PTI रोहित शर्मा और ऋषभ पंत

Rishabh Pant - Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट टीम ने साल 2021 में टेस्ट क्रिकेट में एक ऐसा बड़ा कारनामा करके दिखाया था, जिसे आज कर किसी भी टीम ने नहीं किया था। उन्होंने तीन साल पहले टेस्ट क्रिकेट की सबसे बड़ी टीम ऑस्ट्रेलिया को उनके गढ़ माने जाने वाले ब्रिस्बेन के गाबा में हराया था। यहीं नहीं उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दूसरी बार उनके घर पर टेस्ट सीरीज भी जीतकर दिखाया और टेस्ट इतिहास की सबसे सफल टीमों में अपना नाम दर्ज करवाया था। भारत के हर क्रिकेट फैन को यह टेस्ट सीरीज और गाबा टेस्ट जरूर याद है।

ऑस्ट्रेलिया में भारत की ऐतिहासिल जीत

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2021 में टेस्ट सीरीज जीतने के लिए टीम इंडिया को गाबा टेस्ट जीतना बहुत जरूरी था और ऑस्ट्रेलिया को गाबा में उस समय तक किसी टीम ने हराया नहीं था, लेकिन टीम इंडिया ने गाबा टेस्ट मैच के अंतिम सेशन में तीन विकेट की जीत हासिल की, जिसमें ऋषभ पंत की नाबाद 89 रन की पारी खेली थी, इस दौरान भारतीय टीम 328 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी। हालांकि टॉप ऑर्डर में शुभमन गिल ने 91 रन और चेतेश्वर पुजारा ने 56 रनों की पारी खेली थी। मगर इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद पंत ने ही पारी को संभाला और तेजी से बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को एक ऐतिहासिक जीत दिलाई थी।

Rishabh Pant, IND vs AUS, Indian Cricket Team, Gabba Test

Image Source : GETTY
ऑस्ट्रेलिया को साल 2021 में टेस्ट सीरीज हराने के बाद टीम इंडिया

पंत ने किया बड़ा खुलासा

उस ऐतिहासिक दिन को याद करते हुए, पंत ने स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में मैच के बाद सामने आई कुछ पर्दे के पीछे की कहानियों को साझा किया है। पंत ने भारत के पूर्व कप्तान कोहली और पूर्व कोच रवि शास्त्री के बारे में बात करते हुए कहा कि विराट कोहली और रवि शास्त्री हमेशा कहते थे कि उन्हें सर्वश्रेष्ठ टूरिंग टीम बनने के लिए विदेशों में जीत हासिल करनी होगी। एक टीम के रूप में यही हमारी सोच थी। आपको बता दें कि टीम इंडिया ने वह टेस्ट मैच विराट कोहली के बिना खेला था। दरअसल कोहली को पहले टेस्ट के बाद अपने बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौटना पड़ा और अजिंक्य रहाणे ने कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली था। 

पंत से रोहित शर्मा ने क्या कहा

पंत ने कहा कि गाबा में विजयी रन बनाने, लॉन्ग-ऑफ पर चौका लगाने के बाद वह काफी नॉर्मल थे। रोहित शर्मा ने उसके बाद उन्हें बताया कि उन्होंने क्या किया है। तब जाकर उन्हें एहसास हुआ कि उन्होंने क्या किया है। इस पर बात करते हुए पंत ने कहा कि रोहित शर्मा ने उनसे कहा कि तुझे नहीं पता तूने क्या किया है। इसके बाद ऋषभ ने कहा कि भैया मैच ही तो जीता है, क्या हुआ, सीरीज जीत गए दूसरी बार। इसका जवाब देते हुए रोहित शर्मा ने उनसे कहा कि जब वह संन्यास लेंगे तभी उनको इस पारी का महत्व समझ में आएगा क्योंकि वह अभी तक नहीं जानते कि उन्होंने क्या किया है।

यह भी पढ़ें

Ranji Trophy 2024: तिलक वर्मा ने दिखाया बल्ले से कमाल, लगाया लगातार दूसरा शतक

शोएब मलिक ने सानिया मिर्जा से तलाक की अफवाहों के बीच तीसरी बार किया निकाह, एक्ट्रेस को बनाया जीवनसाथी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement