Friday, May 17, 2024
Advertisement

IND vs ENG: रोहित शर्मा दूसरे दिन बना सकते हैं नया कीर्तिमान, सिर्फ इतने रन बनाते ही हो जाएगा काम

IND vs ENG: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन एक बड़ा रिकॉर्ड बना सकते हैं। रोहित शर्मा इस सीरीज में काफी अच्छे फॉर्म में हैं और उन्होंने एक शतक भी जड़ा है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: February 24, 2024 7:45 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित शर्मा

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला रांची में खेला जा रहा है। इस मैच के पहले दिन इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले दिन उन्होंने 90 ओवर में 7 विकेट खोकर 302 रन बनाए। खेल के दूसरे दिन उम्मीद है कि टीम इंडिया पहले या दूसरे सेशन तक इंग्लैंड की टीम ऑलआउट कर दे और भारत की बल्लेबाजी आ जाएगी। इसी बीच रोहित शर्मा के पास दूसरे दिन एक बड़ा कीर्तिमान बनाने का मौका है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इस सीरीज में अच्छे फॉर्म में नजर आ रहे हैं। तीसरे मुकाबले में उन्होंने एक मुश्किल स्थिति में शतक भी जड़ा था। ऐसे में रोहित बड़ा आसानी ने यह रिकॉर्ड बना सकते हैं।

रोहित शर्मा के पास रिकॉर्ड बनाने का मौका

टीम इंडिया के लिए ओपन करते हुए रोहित शर्मा इस सीरीज में काफी अच्छे से अपनी जिम्मेदारियों को निभा रहे हैं। रोहित शर्मा ने साल 2013 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था। डेब्यू के 11 सालों के बाद वह टेस्ट क्रिकेट में अपने 4000 रन के आंकड़े से सिर्फ 22 रन दूर हैं। रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में सिर्फ 22 रन बनाते ही भारत के लिए इस फॉर्मेट में 4000 रन बनाने वाले 17वें बल्लेबाज बन जाएंगे। रोहित शर्मा इस खास लिस्ट में शामिल होने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं। सीरीज के तीसरे मुकाबले में वह थोड़े से के लिए चूक गए थे, लेकिन इस बार वह मौके को हाथ से जाने नहीं देना चाहेंगे।

रोहित शर्मा का टेस्ट करियर

रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था। उन्होंने अब तक 58 मैचों की 98 पारियों में 3978 रन बनाए हैं। इस दौरान रोहित शर्मा का औसत भी काफी अच्छा रहा है। उन्होंने 45.20 के औसत से इस फॉर्मेट में रन बनाए हैं। रोहिच शर्मा के नाम टेस्ट क्रिकेट में कुल 10 शतक और एक दोहरा शतक भी है। रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में 16 अर्धशतक भी जड़े हैं। रोहित शर्मा का बेस्ट स्कोर 212 रनों का रहा है।

यह भी पढ़ें

IND vs ENG: जो रूट की शतकीय पारी पर साथी खिलाड़ी का बड़ा बयान, कहा- वह तारीफ के हकदार हैं...

दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज ने घरेलू क्रिकेट में दिखाया कमाल, जड़ दिया तिहरा शतक

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement