Sunday, May 05, 2024
Advertisement

MI vs RR: रोहित शर्मा के विकेट पर मचा बड़ा बवाल, सोशल मीडिया पर सामने आया असली Video

MI vs RR, Rohit Sharma Wicket Controversy: मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को 6 विकेट से हराकर आईपीएल के 1000वें मैच में शानदार जीत दर्ज की, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा के विकेट को लेकर वायरल Videos ने बड़ा बवाल मचा दिया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 01, 2023 8:27 IST
Rohit Sharma Wicket- India TV Hindi
Image Source : TWITTER रोहित शर्मा को संदीप शर्मा की गेंद पर बोल्ड आउट दिया गया था

आईपीएल 2023 का 42वां मुकाबला 30 अप्रैल रविवार के दिन खेला गया। यह मुकाबला कई मायनों में खास था। मुंबई इंडियंस को पांच बार चैंपियन बनाने वाले कप्तान रोहित शर्मा का 36वां जन्मदिन था। साथ ही यह लीग के इतिहास का 1000वां मैच भी था। इस मैच में मुंबई इंडियंस ने आखिरी ओवर में जिस तरह से शानदार जीत दर्ज की वो भी एक ऐतिहासिक लम्हा बन गया। टिम डेविड ने आखिरी ओवर में बैक टू बैक तीन छक्के लगाकर टीम को शानदार जीत दिलाई और इस 1000वें मैच को हमेशा के लिए यादगार बना दिया। इन सबके बीच कप्तान रोहित शर्मा का विकेट चर्चा का बड़ा विषय बना रहा। रोहित को पारी के दूसरे ओवर में ही संदीप शर्मा की बॉलिंग पर क्लीन बोल्ड आउट दिया गया था।

मुंबई इंडियंस के कप्तान के इस क्लीन बोल्ड को सोशल मीडिया पर क्लीन नहीं बताया जा रहा है। उनके इस विकेट को लेकर बड़ा बवाल मच रहा है। इसके कई वीडियो और तस्वीरें वायरल हो रही हैं। वायरल वीडियो और तस्वीर में जो एंगल दिख रहा है उससे साफ पता चल रहा है कि संदीप शर्मा की गेंद स्टंप में लगी ही नहीं। बल्कि राजस्थान के विकेटकीपर कप्तान संजू सैमसन के ग्लव्स से स्टंप की गिल्लियां उड़ रही हैं। इस फैसले को काफी देखने के बाद अंपायर द्वारा लिया गया था। लेकिन सोशल मीडिया पर इस फैसले के बाद फैंस का गुस्सा जमकर फूट रहा है। इससे पहले सीएसके और पंजाब के मैच में शेख रशीद के एक कैच पर बवाल मचा था जिसे आउट दिया गया था, जबकि उनके पैर से बाउंड्री रोप हिलती दिखी थी।

बदकिस्मत रहे रोहित शर्मा?

टीम को चेज करना था 213 रनों का विशाल लक्ष्य और क्रीज पर बर्थडे ब्वॉय कप्तान रोहित शर्मा मौजूद थे जिनसे फैंस को बहुत उम्मीदें थीं। पिछले कुछ समय से उनका फॉर्म वैसे भी सवालों के घेरे में है। ऐसे में संदीप शर्मा के पहले ओवर की आखिरी गेंद पर उन्हें इस तरह से आउट दे दिया गया। वह पांच गेंदें खेलकर सिर्फ 3 रन ही बना सके। वीडियो में जो दिख रहा है उसे देखकर साफ लग रहा है कि हिटमैन बदकिस्मत रहे हैं। लेकिन क्रिकेट के नियमों के अनुसार अंपायर का फैसला ही अंतिम होता है आप उसे चैलेंज नहीं कर सके। अब तो डीआरएस जैसी सुविधाएं हैं। लेकिन सचिन तेंदुलकर के युग में तो स्टीव बकनर जैसे अंपायरों ने उनके एक नहीं अनेक गलत आउट दिए हैं।

इस मैच की बात करें तो पहले खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 212 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। 21 वर्षीय युवा यशस्वी जायसवाल ने शानदार शतक जड़ते हुए 62 गेंदों पर 124 रनों की धुआंधार पारी खेली थी। जवाब में मुंबई की शुरुआत कुछ खास नहीं थी। इसके बाद कैमरन ग्रीन ने 26 गेंदों पर 44 और सूर्यकुमार यादव ने 29 गेंदों पर 55 रनों की पारी खेलकर उम्मीदों को बांधे रखा। अंत में तिलक वर्मा 21 गेंदों पर 29 रन बनाकर नॉटआउट रहे। पर मुंबई इंडियंस के लिए सबसे बड़े हीरो बनकर उभरे टिम डेविड जिन्होंने 14 गेंदों पर ही 45 रन ठोकते हुए टीम को 3 गेंद पहले ही 6 विकेट से शानदार जीत दिला दी। उन्होंने जेसन होल्डर के आखिरी ओवर की पहली तीन गेंदों पर बैक टू बैक छक्के लगाकर टीम को जीत दिलाई। आखिरी ओवर में मुंबई को 17 रनों की जरूरत थी।

यह भी पढ़ें:-

6,6,6...मुंबई इंडियंस ने वानखेड़े में रचा इतिहास, 20वें ओवर में मचा तहलका; IPL में पहली बार हुआ ऐसा

जीत के बाद भी मुंबई इंडियंस के नाम दर्ज अनचाहा रिकॉर्ड, KKR के बराबर पहुंची रोहित शर्मा की टीम

IPL 2023: सुपर संडे को Points Table से ऑरेंज कैप-पर्पल कैप तक सभी लिस्ट में उलटफेर, देखें ताजा हाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement