Sunday, May 05, 2024
Advertisement

IPL 2023: जीत के बाद भी मुंबई इंडियंस के नाम दर्ज अनचाहा रिकॉर्ड, KKR के बराबर पहुंची रोहित शर्मा की टीम

Mumbai Indians Unwanted Record, IPL 2023: मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल 2023 के 42वें मैच में 6 विकेट से हराया फिर भी उसके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 01, 2023 7:23 IST
Rohit Sharma, Mumbai Indians- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Rohit Sharma, Mumbai Indians

आईपीएल का 1000वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच कुछ इस अंदाज में खेला गया कि यह हमेशा के लिए यादगार बन गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के टिम डेविड ने जो तूफाना मचाया है उसके बाद मुंबई इंडियंस ने वानखेड़े में 213 रनों का लक्ष्य चेज करते हुए रिकॉर्ड जीत दर्ज की। आईपीएल इतिहास का भी यह चौथा सबसे सफल रन चेज रहा, लेकिन इन सबके बीच पांच बार की विजेता मुंबई इंडियंस के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया। राजस्थान रॉयल्स के लिए इस मैच में युवा यशस्वी जायसवाल ने 62 गेंदों पर 124 रनों की शानदार पारी खेली थी। यह इस सीजन का तीसरा शतक भी था।

मुंबई इंडियंस के नाम जो अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हुआ है उसमें उसने कोलकाता नाइट राइडर्स की बराबरी करते हुए टॉप पोजीशन पर जगह बनाई है। दरअसल हम बात कर रहे हैं कि, आईपीएल इतिहास में किन टीमों के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगे हैं। मुंबई के खिलाफ रविवार को यशस्वी जायसवाल ने शतक ठोका जिसका नंबर था 11 यानी वह 11वें ऐसे खिलाड़ी थे जिसने आईपीएल में मुंबई के खिलाफ शतक लगाया। इस मामले में टॉप पर काबिज केकेआर के साथ भी 11 बार ही ऐसा हुआ। यानी इस अनचाहे रिकॉर्ड की सूची में अब मुंबई केकेआर के साथ टॉप पर पहुंच गई है।

Mumbai Indians, IPL 2023

Image Source : IPL T20.COM
मुंबई इंडियंस ने दर्ज की शानदार जीत

IPL में किस टीम के खिलाफ लगे सबसे ज्यादा शतक

  1. मुंबई इंडियंस - 11*
  2. केकेआर - 11
  3. आरसीबी - 9
  4. पंजाब किंग्स - 8
  5. सनराइजर्स हैदराबाद - 7
  6. राजस्थान रॉयल्स - 7
  7. चेन्नई सुपर किंग्स - 6
  8. दिल्ली कैपिटल्स - 4

Yashasvi Jaiswal

Image Source : PTI
Yashasvi Jaiswal

21 साल 123 दिन की उम्र में शतक लगाने वाले यशस्वी आईपीएल में ऐसा करने वाले चौथे सबसे युवा खिलाड़ी भी बने। 62 गेंदों की अपनी इस पारी में उन्होंने 16 चौके और 8 छक्के लगाए। इतना ही नहीं किसी अनकैप्ड प्लेयर द्वारा आईपीएल में बनाया गया यह बेस्ट स्कोर है। इससे पहले पॉल वैल्थेटी के नाम 120 रन दर्ज थे। यशस्वी के नाम इसी के साथ इस सीजन में ऑरेंज कैप भी हो गई है। उन्होंने 9 मैचों में 428 रन अभी तक बना दिए हैं। जबकि दूसरे नंबर पर हैं आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस जिनके नाम 8 मैचों में 422 रन दर्ज हैं। रविवार को पंजाब के खिलाफ नाबाद 92 रनों की पारी खेलने वाले डेवोन कॉन्वे भी लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं और उन्होंने 9 मैचों में 414 रन बना लिए हैं।

यह भी पढ़ें:-

6,6,6...मुंबई इंडियंस ने वानखेड़े में रचा इतिहास, 20वें ओवर में मचा तहलका; IPL में पहली बार हुआ ऐसा

IPL के डेथ ओवर्स में दिखता है एमएस धोनी का जलवा, आखिरी ओवर के आंकड़े हैं बेहद शानदार

IPL 2023: पंजाब की जीत के बाद RCB टॉप 5 से बाहर, PBKS के लिए यह 3 खिलाड़ी बने मैच के हीरो

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement