Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs NZ: शतक से पहले रोहित शर्मा को इस कीवी गेंदबाज से लग रहा था 'डर', शुभमन गिल ने खोला राज

रोहित शर्मा ने लंबे समय के इंतजार के बाद वनडे क्रिकेट में अपना 30वां शतक लगाया। पर उन्हें इस शतक से पहले एक कीवी गेंदबाज के खिलाफ आउट होने का डर सता रहा था।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: January 25, 2023 11:33 IST
शुभमन गिल और रोहित...- India TV Hindi
Image Source : PTI शुभमन गिल और रोहित शर्मा

IND vs NZ: भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में भी 90 रनों से हराकर सीरीज में क्लीन स्वीप करते हुए कब्जा कर लिया था। इस मैच में एक बार फिर टीम इंडिया की सलामी जोड़ी यानी कप्तान रोहित शर्मा और उनके जोड़ीदार शुभमन गिल ने कमाल की बल्लेबाजी की। दोनों ओपनर्स ने शतक जड़े। लंबे समय बाद हिटमैन के बल्ले से भी शतक निकला। उन्होंने 83 गेंदों पर शतक पूरा किया और 101 रनों की पारी खेली। तकरीबन 1100 दिनों के बाद रोहित ने शतक जड़ा। वनडे क्रिकेट में यह उनका दूसरा सबसे तेज शतक था। रोहित के इस शतक से जुड़ा एक राज अब उनके सलामी जोड़ीदार शुभमन गिल ने खोल दिया है। गिल ने बताया है कि शतक से पहले रोहित को एक कीवी गेंदबाज से आउट होने का डर सता रहा था।

दरअसल बीसीसीआई की तरफ से इन दिनों ट्विटर पर और बीसीसीआई टीवी पर अक्सर मैच के बाद किन्हीं दो लोगों की बातचीत का वीडियो शेयर किया जाता है। उसी कड़ी में मंगलवार को मैच के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ और ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल बातचीत करते नजर आए। इस बातचीत में गिल ने एक राज खोला और बताया कि जिस वक्त वह रोहित के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे तो शतक की तरफ बढ़ते हुए भारतीय कप्तान को एक कीवी गेंदबाज के खिलाफ आउट होने का डर सता रहा था। 

रोहित को था इस गेंदबाज के खिलाफ आउट होने का डर!

बीसीसीआई टीवी पर जारी वीडियो में जब राहुल द्रविड़ शुभमन गिल से पूछते हैं कि, उन्हें रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे बल्लेबाजों के साथ खेलकर क्या सीखने को मिलता है? इसका जवाब देते हुए गिल कहते हैं कि, इन दो बड़े खिलाड़ियों के साथ खेलकर मुझे काफी प्रेरणा मिलती है और अलग-अलग परिस्थितियों से कैसे निपटना है यह पता चलता है। इसी बीच गिल ने उदाहरण देते हुए कहा कि, जैसे कि आज जब मैं और रोहित भाई बल्लेबाजी कर रहे थे। जब वह (रोहित) कुछ 70 करीब पर थे उसी वक्त डैरिल मिचेल गेंदबाजी कर रहे थे।

तब रोहित ने गिल से कहा कि, यही वो गेंदबाज है जो मुझे आउट कर सकता है। गिल ने आगे बताया कि इसके बाद रोहित बोले कि, मैं लेकिन इसके खिलाफ भी अटैक करूंगा और खेलना जारी रखूंगा। इसका परिणाम दिखा और रोहित शर्मा ने मिचेल के 4 ओवरों में ही 6 चौके और एक छक्का लगा दिया। मिचेल ने अपने पहले स्पेल में 4 ओवर में 41 रन दिए और उन्हें फिर इसके बाद गेंदबाजी से हटा भी दिया गया। इसी के बाद रोहित शर्मा ने अपनी 30वीं वनडे सेंचुरी पूरी कर ली। यह सेंचुरी उनकी 83 गेंदों पर आई जो गेंदों के लिहाज से उनकी दूसरी सबसे तेज वनडे सेंचुरी थी। इससे पहले उन्होंने 82 गेंदों पर नॉटिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ अपना सबसे तेज वनडे शतक लगाया था। साथ ही रोहित अब विराट कोहली 46 के बाद दूसरे सबसे ज्यादा वनडे शतक लगाने वाले एक्टिव क्रिकेटर हैं। 

यह भी पढ़ें:-

शार्दुल ठाकुर ने पलटी बाजी, फिर भी होना पड़ा रोहित शर्मा के गुस्से का शिकार; देखें वायरल Video

शुभमन गिल बने नंबर 1 बल्लेबाज! बाबर आजम के 7 साल पुराने वर्ल्ड रिकॉर्ड को किया बराबर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement