Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा ने आलोचकों को दिया करारा जवाब, बीसीसीआई ने शेयर की वीडियो

रोहित को वनडे की कमान सौंपने के बाद क्रिकेट के गलियारों में इस मुद्दे पर काफी चर्चा हुई। 

Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 12, 2021 18:27 IST
Rohit Sharma gave a befitting reply to the critics BCCI shared the video- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rohit Sharma gave a befitting reply to the critics BCCI shared the video

Highlights

  • रोहित शर्मा ने कहा है कि लोग बात करते रहेंगे लेकर हमें खेल पर ध्यान लगाने की जरूरत है।
  • रोहित को कोहली की जगह वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है।
  • रोहित साउथ अफ्रीका दौरे से यह जिम्मेदारी संभालेंगे।

बीसीसीआई ने रोहित शर्मा को टी20 के बाद वनडे टीम की भी कप्तानी सौंप दी है। रोहित को वनडे की कमान सौंपने के बाद क्रिकेट के गलियारों में इस मुद्दे पर काफी चर्चा हुई। खबर यह भी आई की कोहली को वनडे की कप्तानी छोड़ने के लिए बीसीसीआई ने 48 घंटों का समय दिया था। वहीं एक खबर यह भी थी कि रोहित ने बीसीसीआई के सामने शर्त रखी थी कि वह टी20 के कप्तान तब ही बनेंगे जब उन्हें वनडे की भी कप्तानी सौंपी जाएगी। 

इन सभी खबरों के बीच रोहित शर्मा का बयान सामने आया है। बीसीसीआई ने हाल ही में रोहित शर्मा का एक वीडियो अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है जिसमें रोहित ने कहा लोग आपके बारे में साकारात्मक और नकारात्मक बातें करते हैं। निजी तौर पर मेरा मानना है कि एक क्रिकेट होने के नाते ना की कप्तान होने के नाते, हमें काम पर ध्यान लगाने की जरूरत है। लोग क्या बात कर रहे हैं इस पर आपका कंट्रोल नहीं है। 

रोहित ने कहा "जब आप भारत के लिए क्रिकेट खेलते हैं तो आप पर काफी प्रेशर होता है। लोग आपके बारे में साकारात्मक और नकारात्मक बातें करते हैं। निजी तौर पर मेरा मानना है कि एक क्रिकेट होने के नाते ना की कप्तान होने के नाते, हमें काम पर ध्यान लगाने की जरूरत है। लोग क्या बात कर रहे हैं इस पर आपका कंट्रोल नहीं है। मैंने ये बात पहले भी कई बार कही है और अब भी कह रहा हूं।"

उन्होंने आगे कहा "ये मैसेज टीम के लिए भी है। टीम को भी यह समझने की जरूरत है कि जब हम बड़ा टूर्नामेंट खेलते हैं तो लोग कई तरह की बातें करते हैं। मगर हमारे लिए जरूर यह है कि हम क्या कर सकते हैं। हमारे हाथ में क्या है मैच जीतना और उस अंदाज में खेलना जिसके लिए हम जाने जाते हैं। बाहर जो बातें हो रही है वह हमारे किसी काम की नहीं है। हमारे लिए यह जरूरी है कि हम एक दूसरे के बारे में क्या सोचते हैं। हमें खिलाड़ियों के बीच स्टॉन्ग बॉन्ड बनाने की जरूरत है जिससे हमें लक्ष्य को हासिल करने में मदद मिल सके। राहुल भाई इसके लिए हमारी मदद भी कर रहे हैं।"

बता दें, रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका दौरे से वनडे टीम की कमान संभालने वाले हैं। इस दौरे का आगाज 26 दिसंबर से होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement