Monday, May 20, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा IPL 2023 से लेंगे ब्रेक? मुंबई इंडियंस के कोच ने दिया बड़ा बयान

रोहित शर्मा ने अभी तक आईपीएल 2023 की सात पारियों में से सिर्फ एक में अर्धशतक जड़ा है। उन्होंने शुरुआत की है पर टीम की नैया को पार नहीं लगा पाए हैं।

Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 29, 2023 21:28 IST
Mark Boucher, Rohit Sharma, Mumbai Indians- India TV Hindi
Image Source : PTI मार्क बाउचर और रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा इन दिनों अपनी फॉर्म को लेकर चर्चा में हैं। भारतीय टीम को 7 जून से लंदन के ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है। उससे पहले भारतीय टीम का मैनेजमेंट खिलाड़ियों का वर्कलोड मैनेज करना चाहता है। हाल ही में दिग्गज सुनील गावस्कर ने भी रोहित को ब्रेक लेने की नसीहत दी थी। इस साल एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट भी खेले जाने हैं। उस लिहाज से भारतीय कप्तान का नेशनल ड्यूटी के लिए मौजूद रहना आईपीएल से ज्यादा जरूरी होगा। इसी को लेकर अब उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के कोच ने बड़ा बयान दिया है।

मुंबई इंडियंस के हेड कोच मार्क बाउचर ने शनिवार को इस मुद्दे पर बयान दिया और कहा कि, टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने मौजूदा लीग से ब्रेक देने के लिए नहीं कहा है, लेकिन अगर वह ऐसा कहते हैं तो उस पर विचार किया जाएगा। रोहित पिछले कुछ समय से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं और पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने हाल ही में सुझाव दिया था कि भारतीय कप्तान रोहित को आईपीएल से कुछ समय के लिए विश्राम लेना चाहिए ताकि वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए खुद को फ्रेंश रख सकें।

Rohit Sharma

Image Source : AP
Rohit Sharma

उन्हें ब्रेक चाहिए तो...

बाउचर ने मुंबई और राजस्थान रॉयल्स के बीच रविवार को होने वाले मैच से पहले कहा कि, नहीं मुझे नहीं लगता कि उन्हें ब्रेक लेना चाहिए। इस पर फैसला करना मेरा काम नहीं है। निश्चित तौर पर हम चाहते हैं कि रोहित खेलते रहें क्योंकि वह बहुत अच्छे खिलाड़ी और कप्तान हैं। अगर यह रोहित के लिए अच्छा है और वह मेरे पास आकर कहते हैं कि उन्हें ब्रेक चाहिए तो तब हम उस पर गौर करेंगे। उन्होंने अभी ऐसा नहीं किया है इसलिए अभी अगर वह खेलने के लिए उपलब्ध हैं तो वह खेलेंगे।

Mumbai Indians

Image Source : PTI
मुंबई इंडियंस

रोहित शर्मा ने आईपीएल 2023 में अभी तक सात मैचों की सात पारियों में 181 रन बनाए हैं। उन्हें कई मैचों में शुरुआत मिली है लेकिन वह अपनी पारी को ज्यादा दूर तक नहीं ले जा पाए हैं। उन्होंने सीजन में अभी तक सिर्फ एक अर्धशतक जड़ा है और 65 रन उनका बेस्ट स्कोर रहा है। उनका औसत 25.86 और स्ट्राइक रेट 135 करीब का रहा है। उनके बल्ले से वह कमाल नहीं देखने को मिला है जो उन्होंने इस साल की शुरुआत में दिखाया था। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में शतक लगाया था। इसके बाद बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भी उनकी सेंचुरी आई थी। पर आईपीएल में अभी तक वह अपने औहदे के हिसाब से नहीं खेल सके हैं। फैंस को इंतजार है कि हिटमैन का पुराना अवतार दिखे। उसी बीच भारतीय टीम मैनेजमेंट भी उनकी फिटनेस और फॉर्म पर टकटकी लगाए होगा।

यह भी पढ़ें:-

गुजरात की जीत से संजू सैमसन को बड़ा नुकसान, KKR के लिए प्लेऑफ की राह हुई बेहद मुश्किल

IPL 2023 में मोहम्मद शमी ने पूरा किया 'शतक', सिराज के बाद ऐसा करने वाले बने दूसरे गेंदबाज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement